दिल्ली-एनसीआर में लॉकडाउन में नौकरी गंवाने वाले कर्मचारियों की मदद के लिए हेल्पलाइन शुरू

Lockdown: आईआईटी, आईआईएम और अन्य प्रतिष्ठित संस्थानों के छात्रों के समूह ने प्रायोगिक परियोजना और और एक हेल्पलाइन नंबर शुरू किया

दिल्ली-एनसीआर में लॉकडाउन में नौकरी गंवाने वाले कर्मचारियों की मदद के लिए हेल्पलाइन शुरू

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

Delhi Lockdown: लॉकडाउन के दौरान अपनी नौकरी गंवाने वाले कर्मचारियों की मदद करने के लिए आईआईटी, आईआईएम और अन्य प्रतिष्ठित संस्थानों के छात्रों के एक समूह ने रविवार को एक प्रायोगिक परियोजना और एक हेल्पलाइन नंबर की शुरुआत की. छात्रों को इस प्रयास में दिल्ली के उपायुक्त अभिषेक सिंह और नौकरशाह दुर्गा शक्ति नागपाल ने मदद की है.

Newsbeep

इस परियोजना और हेल्पलाइन नम्बर की ऑनलाइन शुरुआत के दौरान सिंह ने कहा कि छात्रों द्वारा इस हेल्पलाइन - 8800883323 की शुरुआत दिल्ली-एनसीआर में अकुशल, अर्ध-कुशल और कुशल कर्मचारियों को काम पाने में मदद करने के लिए की गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह हेल्पलाइन नम्बर हर रोज सुबह 10 बजे से शाम सात बजे तक संचालित रहेगा. छात्र अपनी स्वेच्छा से नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले कर्मचारियों की कॉल लेंगे और उनकी जरूरतों पर संज्ञान लेंगे. नागपाल ने कहा कि लॉकडाउन का लोगों की आजीविका पर गंभीर असर पड़ा है और कई कर्मचारियों की नौकरियां चली गईं. यह प्रायोगिक परियोजना और हेल्पलाइन नम्बर स्थानीय और प्रवासी श्रमिकों को रोजगार पाने में मदद करने के वास्ते छात्रों का एक प्रयास है.