NDTV Khabar

महाराष्ट्र के विधायक का बेतुका बयान - हेमा मालिनी भी तो रोज़ शराब पीती हैं...

1556 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र के विधायक का बेतुका बयान - हेमा मालिनी भी तो रोज़ शराब पीती हैं...

किसानों की खुदकुशी के बारे में बात करते हुए ओमप्रकाश बाबूराव ने हेमा मालिनी का ज़िक्र किया...

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश बाबूराव उर्फ बच्चू काडू ने उत्तर प्रदेश के मथुरा से भारताय जनता पार्टी (बीजेपी) की सांसद हेमा मालिनी को लेकर एक विवादस्पद बयान दे डाला है.

दरअसल, ओमप्रकाश बाबूराव से महाराष्ट्र में किसानों की आत्महत्या को लेकर पत्रकारों ने सवाल पूछा था, जिसके जवाब में उन्होंने कहा, "लोग कहते हैं, किसान खुदकुशी कर लेते हैं, क्योंकि वे शराब पीते हैं... यह सही नहीं है... कौन शराब नहीं पीता...? 75 फीसदी विधायक, सांसद, पत्रकार शराब पीते हैं... हेमा मालिनी तो हर रोज़ पीती हैं, लेकिन उन्होंने आत्महत्या नहीं की..."

बच्चू काडू ने यह बात नांदेड़ में हुई एक रैली के बाद पत्रकारों की ओर से पूछे गए एक सवाल के जवाब में कही. उनका कहना था कि किसान पैसों की कमी की वजह से आत्महत्या कर रहे हैं, क्योंकि उनकी उत्पादन क्षमता बढ़ी है, लेकिन आय नहीं बढ़ी.

लेकिन अब बॉलीवुड अभिनेत्री तथा बीजेपी की सांसद को लेकर दिए गए उनके इस बयान के बाद विवाद बढ़ गया है, और उनकी चौतरफा आलोचना हो रही है. वैसे, बच्चू काडू का विवादों से पुराना नाता रहा है, और इससे पहले भी वह एक सरकारी अधिकारी के साथ मारपीट के मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं. इसके अलावा वर्ष 2006 में भी वह विदर्भ में किसानों की खुदकुशी के मामले को लेकर पानी की टंकी पर चढ़कर हिन्दी फिल्म 'शोले' के एक दृश्य की तरह ऊपर से कूद जाने की धमकी दे चुके हैं. उस समय भी इस मामले ने मीडिया में खासी सुर्खियां बटोरी थीं.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में किसानों की खुदकुशी के मामले हमेशा से बड़ा मुद्दा रहे हैं. कई सरकारों ने इस पर कदम उठाने का आश्वासन दिया, लेकिन किसानों की हालत में अब तक कोई खास सुधार नहीं आ सका है. वर्ष 2014 में पूरे देश में 5,650 किसानों ने आत्महत्या की, जिनमें आधे से अधिक महाराष्ट्र के ही हैं. इससे आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि किसानों को लेकर महाराष्ट्र में सरकार कितनी गंभीर है. एक रिपोर्ट की मानें तो सिर्फ इसी साल 200 किसानों ने सिर्फ मराठवाड़ा इलाके में ही खुदकुशी कर ली है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement