हेमंत सोरेन ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा किया पेश, 29 दिसंबर को लेंगे झारखंड के CM पद की शपथ

हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया और कहा कि वह 29 दिसंबर को CM पद की शपथ लेंगे.

हेमंत सोरेन ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा किया पेश, 29 दिसंबर को लेंगे झारखंड के CM पद की शपथ

हेमंत सोरेन (Hemant Soren) 29 दिसंबर को लेंगे झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ.

खास बातें

  • हेमंत सोरेन ने राज्यपाल से की मुलाकात
  • सरकार बनाने का दावा किया पेश
  • 29 को लेंगे झारखंड के CM पद की शपथ
नई दिल्ली:

जेएमएम-कांग्रेस-राजद की बड़ी जीत के एक दिन बाद यानी मंगलवार को हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया. इसके बाद उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कुल 50 विधायकों के साथ मैंने राज्यपाल से मुलाकात की और मेरे साथ राजद नेता तेजस्वी यादव, कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह और झारखंड विकास मोर्चा के प्रमुख बाबूलाल मरांडी भी उपस्थित थे. उन्होंने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह 29 दिसंबर को होगा.

बाबूलाल मरांडी की पार्टी ने दिया बिन शर्त समर्थन
बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) की झारखंड विकास मोर्चा (प्र) ने हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के नेतृत्व में बनने वाली गठबंधन की सरकार को बिना शर्त बाहर से समर्थन देने की घोषणा की है. झामिवो प्रदेश कार्यालय पर बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में पार्टी प्रमुख बाबूलाल मरांडी ने इसकी घोषणा की. मालूम हो कि विपक्षी गठबंधन में झाविमो अपनी शर्तों के चलते शामिल नहीं हो सकी थी.स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद गठबंधन ने झाविमो से औपचारिक तौर पर समर्थन नहीं मांगा है, लेकिन आज पार्टी ने खुद इसकी घोषणा कर दी.

राज्य में विधानसभा चुनावों में इस बार झाविमो को कुल तीन सीटें ही हासिल हुई हैं. बाबूलाल मरांडी की समर्थन की घोषणा के तुरत बाद हेमंत सोरेन उनसे मिलने उनके आवास पर पहुंचे और उनका आशीर्वाद लिया. हेमंत ने अपनी भावी सरकार के लिए मरांडी की पार्टी का समर्थन मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त की. हेमंत सोरेन से मिलने के बाद बाबूलाल मरांडी ने कहा कि हमारी पार्टी हेमंत सोरेन को समर्थन देगी, क्योंकि उनके पास आवश्यक बहुमत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: गठबंधन में जाने से हुआ कांग्रेस-जेएमएम को फायदा