NRC को लेकर हेमंत सोरेन ने किया ट्वीट, कहा- मुझे नहीं लगता कि...

एक अन्य ट्वीट में सोरेन ने 'नोटबंदी' का जिक्र करते हुए कहा, "नोटबंदी के कारण कई लोगों की जान चली गई. इसकी क्या आवश्यकता है? खोए हुए जीवन की जिम्मेदारी कौन लेगा? सीएए के विरोध को भी सरकार पुलिस के माध्यम से शांत करना चाह रही है." 

NRC को लेकर हेमंत सोरेन ने किया ट्वीट, कहा- मुझे नहीं लगता कि...

एनआरसी के बाद हेमंत सोरेन ने नोटबंदी पर भी ट्वीट किया.

खास बातें

  • हेमंत सोरेन ने एनआरसी पर किया ट्वीट
  • कहा- मुझे नहीं लगता यह लागू करने योग्य
  • सोरेन ने नोटबंदी पर भी किया ट्वीट
रांची:

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने रविवार को दोपहर दो बजे झारखंड के मुख्यमंत्री (Chief Minister) के रूप में शपथ ग्रहण की. इससे पहले उन्होंने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ट की और कहा कि एनआरसी (NRC) लागू करने योग्य नहीं है. सोरेन ने ट्वीट किया, "मुझे नहीं लगता कि एनआरसी लागू करने योग्य है और इसे लागू करना संभव भी है. पूरा देश नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ खड़ा हो गया है. यह तब हो रहा है, जब हमारा देश आर्थिक संकट से गुजर रहा है. हम लोगों को फिर से कतार में खड़ा नहीं कर सकते हैं, जैसा कि नोटबंदी के दौरान हुआ था." 

यह भी पढ़ें: Jharkhand के मुख्यमंत्री बने Hemant Soren

एक अन्य ट्वीट में सोरेन ने 'नोटबंदी' का जिक्र करते हुए कहा, "नोटबंदी के कारण कई लोगों की जान चली गई. इसकी क्या आवश्यकता है? खोए हुए जीवन की जिम्मेदारी कौन लेगा? सीएए के विरोध को भी सरकार पुलिस के माध्यम से शांत करना चाह रही है. यह लोकतंत्र नहीं, कुछ और है." 

उल्लेखनीय है कि झारखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस, जेएमएम (JMM) और आरजेडी के गठबंधन को बहुमत प्राप्त हुआ है. गठबंधन के मुख्यमंत्री के रूप में हेमंज सोरेन ने रविवार दोपहर दो बजे शपथ ली. बता दें, रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, RJD नेता तेजस्वी यादव, AAP सांसद संजय सिंह, DMK नेता एमके स्टालिन व लेफ्ट के कई नेताओं ने शिरकत की थी. 

Video: झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री बने हेमंत सोरे



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com