NDTV Khabar

हिमाचल प्रदेश के सोलन हादसे में सेना के 6 जवानों समेत 7 लोगों की मौत, 6 जवान अभी भी होटल के मलबे में फंसे

हिमाचल प्रदेश के सोलन ज़िले के कुमारहट्टी इलाके में रविवार दोपहर एक हादसा हो गया. यहां सड़क किनारे बना एक होटल ढहने से 37 लोग मलबे में दब गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. नाहन-कुमारहट्टी मार्ग पर स्थित इमारत भारी बारिश के चलते ढह गई
  2. इमारत में सेना के जवान समेत अन्य लोग फंसे हैं
  3. एनडीआरएफ और स्थानीय कर्मचारी बचाव कार्य में लगे हैं
नई दिल्ली :

हिमाचल प्रदेश के सोलन ज़िले के कुमारहट्टी इलाके में रविवार दोपहर एक हादसा हो गया. यहां सड़क किनारे बना एक होटल ढहने से 37 लोग मलबे में दब गए. सेना की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक इनमें तीस सेना के जवान हैं जिनमें से 18 को बाहर निकाला गया है. इनमें से 6 जवानों की मौत हो गई है. एक अन्य महिला की भी इस हादसे में जान चली गई है. सेना के 6 जवान अब भी मलबे में फंसे हुए हैं. स्थानीय लोगों की जानकारी के मुताबिक सभी आम नागरिकों को निकाल लिया गया है.  सेना, एनडीआरएफ़ और प्रशासन के लोग राहत और बचाव के काम में जुटे हुए हैं. एक अधिकारी ने बताया कि नाहन-कुमारहट्टी मार्ग पर स्थित यह इमारत भारी बारिश के चलते ढह गई.  इसमें एक रेस्तरां भी था. उन्होंने बताया कि मलबे में फंसे लोगों में सेना के कुछ जवान और उनके परिवार के सदस्य हैं. ये लोग उत्तराखंड जा रहे थे और दोपहर का भोजन करने के लिए वहां रूके थे.

टिप्पणियां

उन्होंने बताया कि जिले के अधिकारी घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य शुरू कर दिया. इस पूरे मामले पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट किया, 'सोलन के समीप कुमारहट्टी में एक निजी होटल ढहने की अति दुःखद सूचना मिली है. इसमें 40 के करीब लोगों के दबे होने की आशंका है. राहत कार्य में NDRF की टीम सहित स्थानीय प्रशासन जुटा है. अभी तक 19 लोग सुरक्षित निकाल लिए गए हैं. लोगों को सुरक्षित बचाने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं. 


Video:जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ जवानों की चुनौतियों से भरी जिंदगी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement