Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

हिमाचल प्रदेशः बीजेपी सांसदों के नाम लिखे छह हजार कूड़ेदान चर्चा में

हिमाचल प्रदेश में शहरी और ग्रामीण सड़कों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसदों के नामों को दर्शाते 6,000 कूड़ेदान लगाए गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हिमाचल प्रदेशः बीजेपी सांसदों के नाम लिखे छह हजार कूड़ेदान चर्चा में

फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश में बीजेपी सांसदों के नाम लिखे कूड़ेदान चर्चा में हैं. शहरी और ग्रामीण सड़कों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसदों के नामों को दर्शाते 6,000 कूड़ेदान लगाए गए हैं. 13,000 और कूड़ेदान लगाए जाने की प्रक्रिया में हैं.कांग्रेस नेताओं ने आईएएनएस को कूड़ेदानों पर प्रमुख रूप से भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर, शांता कुमार, राम स्वरूप शर्मा और वीरेंद्र कश्यप के नाम लिखे हुए हैं.

2014 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने सभी चार सीटों पर जीत हासिल की थी. वर्तमान में राज्य में भाजपा का शासन है.गीले और सूखे कचरे के भंडारण के लिए जोड़े में लगाए गए इन कूड़ेदानों पर स्वच्छ भारत भी लिखा हुआ है. इन्हें सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम सतलुज जल विद्युत निगम लिमिटेड (एसजेवीएनएल) द्वारा कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) के भाग के रूप में 2.66 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित किया गया है. 

इसी तरह, अन्य 13,000 कूड़ेदान एक अन्य केंद्रीय सरकारी उद्यम एनएचपीसी लिमिटेड द्वारा लगाए जाएंगे जिन पर 2.59 करोड़ रुपये का खर्च आएगा.ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा द्वारा सोमवार को विधानसभा में एक लिखित जवाब में ये तथ्य सामने आए.उन्होंने कहा कि एसजेवीएनएल और एनएचपीसी सीएसआर गतिविधियों के तहत प्लास्टिक के कूड़ेदान लगा रहे हैं.


एसजेवीएन लिमिटेड द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, उन्होंने कहा कि 6,000 कूड़ेदानों पर सांसदों के नाम लिखे गए हैं. एनएचपीसी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, मंत्री ने कहा कि शिमला और कांगड़ा के संसदीय और विधानसभा क्षेत्रों में 13,000 कूड़ेदानों की आपूर्ति, स्थापना और रखरखाव की परियोजना प्रक्रिया में है.

टिप्पणियां

वीडियो- चाहूं तो एक मिनट में सीएम बन जाऊं : हेमा मालिनी 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... आरती सिंह पर हुआ बिग बॉस का गहरा असर, भाई कृष्णा अभिषेक ने Video शेयर कर खोला राज

Advertisement