NDTV Khabar

कुल्लू बस हादसा: स्थिति का जायजा लेने पहुंचे CM जयराम ठाकुर ने घटना की मजिस्ट्रियल जांच के दिए आदेश

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर बंजार तहसील में हुए बस हादसे में घायल यात्रियों की स्थिति जानने के लिए शुक्रवार को कुल्लू के लिए रवाना हो गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुल्लू बस हादसा: स्थिति का जायजा लेने पहुंचे CM जयराम ठाकुर ने घटना की मजिस्ट्रियल जांच के दिए आदेश

कुल्लू में बस हादसा

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर बंजार तहसील में हुए बस हादसे में घायल यात्रियों की स्थिति जानने के लिए शुक्रवार को कुल्लू के लिए रवाना हो गए. यहां स्थिति का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री ने घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं. आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. यहां एक निजी बस (पंजीकरण संख्या एचपी 66-7065) गुरुवार को जिले की बंजार तहसील में धोथ मोड़ के पास 300 मीटर से अधिक गहरे नाले में गिर गई थी. बस कुल्लू से गढ़ गुशानी जा रही थी. हादसे में 44 लोगों की जान चली गई और 34 अन्य घायल हैं. 

हैदराबाद: 9 साल की बच्ची से रेप, आरोपी की तलाश कर रही पुलिस


प्रवक्ता ने बताया कि ठाकुर कुल्लू सिविल अस्पताल पहुंचेंगे, जहां घायलों का इलाज जारी है। गंभीर रूप से घायल कुछ यात्रियों को चंडीगढ़ के पीजीआई में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि इसके बाद मुख्यमंत्री कुल्लू सर्किट हाउस जाएंगे जहां उनके जिला अधिकारियों से मिलने और उन्हें ऐसे हादसों को दोबारा होने से टालने के लिए उचित कदम उठाने का निर्देश देने की संभावना है. मुख्यमंत्री ने गुरुवार को मामले में मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए थे और प्रशासन से घायल यात्रियों को सबसे बेहतर चिकित्सा प्रदान करने को भी कहा था.

मध्य प्रदेश: अपना आशियाना जलता देख आग में कूद गई थी महिला, अस्पताल में तोड़ा दम

इस बीच, गैर सरकारी संगठन ‘सेवलाइफ' के संस्थापक पीयूष तिवारी ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, ‘‘ यह शर्म की बात है कि बड़े पैमाने पर बस दुर्घटनाएं भारत में आम हो गई हैं, खासकर हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी राज्यों में...''

टिप्पणियां

(इनपुट भाषा से)

Video: कुल्लू में गहरे नाले में गिरी बस, 44 लोगों की मौत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement