NDTV Khabar

जयराम बने हिमाचल के सीएम, मालेगांव ब्लास्ट केस का फैसला और पाक ने क्यों रख ली जाधव की पत्नी की जूतियां, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर ने पीएम मोदी और अमित शाह की मौजूदगी में राज्य के चौदहवें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली.

96 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जयराम बने हिमाचल के सीएम, मालेगांव ब्लास्ट केस का फैसला और पाक ने क्यों रख ली जाधव की पत्नी की जूतियां, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर और मालेगांव केस में आरोपी साध्वी प्रज्ञा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर ने पीएम मोदी और अमित शाह की मौजूदगी में राज्य के चौदहवें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली. उधर पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव की मां और उनकी पत्नी के साथ पाक मीडिया ने बदसलूकी की है और उन्हें परेशान भी किया है. इधर, संविधान को लेकर विवादित बयान देने वाले केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े को लेकर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि या तो वो देश और संसद से माफी मांगें या फिर पीएम मोदी उन्हें बर्खास्त करें. वहीं, कुलभूषण जाधव मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कल संसद में अपना बयान देंगी. इधर मालेगांव ब्लास्ट केस में कर्नल श्रीकांत पुरोहित और साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ मकोका हटा दिया गया है, मगर IPC की धाराओं के तहत केस चलता रहेगा. उधर सलमान खान की फिल्म टाइगर जिंदा है ताबड़तोड़ कमाई कर रही है और रिलीज के पांचवे दिन इस फिल्म की कमाई 200 करोड़ के पार हो चुकी है. 

1. जयराम ठाकुर ने ली हिमाचल के सीएम पद की शपथ, पीएम मोदी ने रचा इतिहास, इनको मिली मंत्रिमंडल में जगह
 
jai ram

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के चौदहवें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली और इस दौरान पीएम मोदी की मौजूदगी ने इतिहास रच दिया है. ये पहली बार है जब हिमाचल में सीएम के शपथ-ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मौजूद रहे हैं. शपथग्रहण समारोह में पीएम मोदी के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, कई केंद्रीय मंत्री, पार्टी के बड़े नेताओं समेत बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहे. मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर सहित 11 मंत्रियों ने शपथ ली जिसमें से दो विधायकों ने मंत्री पद की शपथ संस्‍कृत में ली.

2. 'आपका बेटा कातिल है' - कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी को पाक मीडिया ने किया परेशान
 
kulbhushan

पाकिस्तान में मौत की सज़ा पाए भारत के पूर्व नौसेनाधिकारी कुलभूषण जाधव से मिलने पहुंचीं उनकी मां तथा पत्नी को पाकिस्तानी पत्रकारों की ओर से ज़ुबानी हमले झेलने पड़े और उन्हें बेहद अटपटे सवाल पूछकर उन्हें परेशान किया गया. इस्लामाबाद में कुलभूषण जाधव से मिलने के बाद उनकी पत्नी चेतनकुल जाधव से बातचीत के दौरान एक पत्रकार ने पूछा, "आपके पतिदेव ने हज़ारों बेगुनाह पाकिस्तानियों के खून से होली खेली, इस पर क्या कहेंगी...?" कुलभूषण जाधव की मां अवंती जाधव से सवाल किया गया, "आपके क्या जज़्बात हैं अपने कातिल बेटे से मिलने के बाद...?"

3. देश और संसद से माफी मांगे हेगड़े, वरना PM उन्हें बर्खासत करें: गुलाम नबी आजाद
 
gulam

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने देश के संविधान के बारे में विवादित बयान देने वाले भाजपा नेता और केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े से संसद और देश की जनता से माफी मांगने को कहा है. आजाद ने आज संसद के दोनों सदनों में हेगड़े के बयान पर हंगामे के कारण कार्यवाही स्थगित होने के बाद कहा कि सस्ती लोकप्रियता के लिये मंत्रियों द्वारा विवादित बयान देने की गलत परंपरा का सूत्रपात हुआ है. आजाद ने कहा कि हेगड़े अगर संसद के दोनों सदनों और देश की जनता से माफी नहीं मांगते हैं तो प्रधानमंत्री उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें.

4. कुलभूषण जाधव के परिवार से हुए सलूक पर खफा है भारत, कल संसद में बयान देंगी सुषमा स्वराज
 
sushma

सोमवार को पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव के साथ उनके परिवार की हुई मुलाक़ात के मुद्दे पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कल संसद के दोनों सदनों में बयान देंगी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, गुरूवार सुबह 11 बजे सुषमा स्वराज  पहले राज्यसभा में बोलेंगे फिर 12 बजे लोकसभा में बोलेंगी. मुलाक़ात के दौरान पाकिस्तान के सलूक पर सवाल उठाते हुए और नाराज़गी जताते हुए विदेश मंत्रालय पहले ही अपनी प्रतिक्रिया दे चुका है. लेकिन इस समय संसद का सत्र चल रहा है, इसलिए विदेश मंत्री सदन को इस पूरे मामले की जानकारी देंगी. 

5. मालेगांव ब्लास्ट केस : कर्नल श्रीकांत पुरोहित और साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ मकोका हटा, IPC की धाराओं के तहत चलेगा केस
 
prgya thakur

साल 2008 में हुए मालेगांव ब्लास्ट केस में कर्नल श्रीकांत पुरोहित और साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को राहत नहीं मिली है. हालांकि
उनके ऊपर से मकोका हट गया है और अब IPC की धाराओं के तहत केस चलेगा. इनमें हत्या, आपराधिक साज़िश की धाराएं भी शामिल हैं. कोर्ट ने इसके अलावा श्याम साहू, प्रवीण टक्कलकी और रामचंद्र कालसांगरा को बरी कर दिया. 

6. पाकिस्तान ने नहीं लौटाए कुलभूषण जाधव की पत्नी की जूतियां, फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दी
 
kulbhushan

कुलभूषण जाधव की परिवार से मुलाकात करवाकर भले ही पाकिस्तान दुनिया की नजरों में हीरो बनने की कोशिश कर रहा हो, मगर उसके नापाक इरादों की पोल परत-दर-परत खुलती जा रही है. मंगलवार को मीडिया में खबर आई थी कि पाकिस्तान ने जाधव की पत्नी और मां की चूड़ियां, बिंदी और मंगलसूत्र उतरवा लिये थे, मगर अब उससे भी बड़ी खबर ये है कि पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की पत्नी की जूतियां फॉरेंसिक जांच के लिये भेज दी है, ताकि उनमें पाई गई कथित संदिग्ध वस्तु की प्रकृति का निर्धारण किया जा सके.

टिप्पणियां
7.Tiger Zinda Hai Box Office Collection Day 5: सलमान की फिल्म की दुनिया भर में धूम, कमाई 200 करोड़ के पार
 
tiger zinda hai

सलमान खान की ‘टाइगर जिंदा है’ की बॉक्स ऑफिस पर दहाड़ बढ़ती ही जारी है. फिल्म पिछले चार दिन में भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 151.47 करोड़ रु. का आंकड़ा पार कर चुकी है. पांचवें दिन का शुरुआती आंकड़ा आ गया है और 'टाइगर जिंदा है' के 21.60 करोड़ रु. कमाए जाने की बात सामने आ रही है. फिल्म की विदेश में हुई कमाई के नंबर्स भी आ गए हैं. टाइगर ने विदेश में भी अपना सिक्का जमा लिया है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने सोमवार तक यूएई, अमेरिका-कनाडा, यूके और दुनिया भर के बाकी हिस्सों में कुल मिलाकर 54.79 करोड़ रु. की कमाई कर ली है. इस तरह फिल्म की दुनिया भर में कुल कमाई 200 करोड़ रु. का आंकड़ा पार करते हुए 224.76 करोड़ रु. कमा लिए हैं जबकि भारत में इसने पिछले पांच दिन में 173.07 करोड़ रु. कमा लिए हैं.

VIDEO: पाक में कुलभूषण जाधव के परिवार से बदसलूकी पर भड़का भारत


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement