NDTV Khabar

हिमाचल प्रदेश के CM वीरभद्र सिंह के बेटे के फॉर्म हाउस पर ED का छापा, पढ़ें पूरा मामला

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हिमाचल प्रदेश के CM वीरभद्र सिंह के बेटे के फॉर्म हाउस पर ED का छापा, पढ़ें पूरा मामला

वीरभद्र सिंह के लिए मश्किलें बढ़ती जा रही हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ईडी ने दिल्ली स्थित एक फार्म हाउस पर छापा मारा है
  2. यह फार्म हाउस वीरभद्र के बेटे की कंपनी मैपल के नाम पर खरीदा गया
  3. सीबीआई ने वीरभद्र समेत नौ लोगो के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है
नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही. प्रवर्तन निदेशालय ने मामले से जुड़ा दिल्ली का फार्म हाऊस अटैच किया. वीरभद्र के बेटे की कंपनी मैपल के नाम पर खरीदा गया यह फार्म हाऊस लगभग 6 करोड रुपये मूल्य का है जो महरौली इलाके में है. आरोप है कि इस फार्म हाऊस को खरीदने में काले धन का इस्तेमाल किया गया है.

टिप्पणियां

फार्म हाऊस की कीमत कागजों में एक करोड बीस लाख रूपये बताई गई थी जबकि 5 करोड 41 लाख रूपये नगद दिए गए थे. ईडी, मनी लांड्रिग एक्ट के तहत जांच कर रहा है. सीबीआई ने पिछले सप्ताह वीरभद्र समेत नौ लोगो के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था.


चार्जशीट में सीएम वीरभद्र सिंह, उनकी पत्नी और कुछ और लोगों के नाम दिए गए. जांच एजेंसी ने दावा किया था कि मामले की जांच पूरी कर ली गई है. गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव दस्तक दे रहे हैं, ऐसे में उससे पहले हो रही इस कार्रवाई से सीएम वीरभद्र सिंह और कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement