यह ख़बर 23 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

हरियाणा में दलित लड़की से गैंगरेप, बेबस पिता ने की खुदकुशी

खास बातें

  • पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जिसने बताया कि गैंगरेप में 11 और व्यक्ति शामिल थे।
हिसार:

हरियाणा के हिसार में एक दलित किशोरी से गैंगरेप किए जाने और उसकी अश्लील तस्वीरें और वीडियो सार्वजनिक कर दिए जाने की धमकी से डरकर लड़की के पिता द्वारा आत्महत्या कर लिए जाने का मामला सामने आया है।

पुलिस ने मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है, जहां से उसे सात दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्त ने बताया है कि गैंगरेप में 11 और व्यक्ति शामिल थे, जिनके खिलाफ बलात्कार करने के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 376, तथा आत्महत्या को उकसाने के लिए धारा 306 के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

हिसार के पुलिस प्रमुख बी. सतीश बालन के मुताबिक शनिवार को गिरफ्तार किए गए अभियुक्त ने 11 अन्य आरोपियों के नाम बताए हैं, जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

उधर, लड़की के पिता कृष्ण के आत्महत्या कर लेने के बाद गुस्साए दबरा गांव के लोगों ने कृष्ण के शव को तब तक पोस्टमार्टम के लिए नहीं ले जाने दिया, जब तक बालन के साथ-साथ जिले के डिप्टी कमिश्नर अमित कुमार अग्रवाल ने भी आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन नहीं दिया। बाद में कृष्ण का उसके गांव में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हरियाणा की शिक्षा व समाज कल्याण मंत्री गीता भुक्कल ने घटना की निंदा करते हुए कहा है कि मामले पर सरकार नजर रखे हुए है, और दलितों पर अत्याचार न हो, तथा दोषियों को सज़ा ज़रूर मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन को सख्त निर्देश दिए गए हैं।

इस बीच, विपक्षी इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के नेता अजय सिंह चौटाला ने भी मांग की है कि सभी बाकी अभियुक्तों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए।