हिट एंड रन मामला : मंगलवार को फैसला आने की संभावना

हिट एंड रन मामला : मंगलवार को फैसला आने की संभावना

सलमान खान (फाइल फोटो)

मुंबई:

सलमान खान हिट एंड रन मामले की सुनवाई कर रहे बॉम्बे हाई कोर्ट ने सोमवार से फैसला लिखने की शुरुआत की। मंगलवार को फैसला आने की संभावना है। बांद्रा में साल 2002 में हुई सड़क दुर्घटना में दोषी सलमान खान ने सत्र अदालत के फैसले को चुनौती दी है। इसी साल 6 मई को सत्र अदालत ने सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई थी।

गवाहों को सबूतों की अहमियत बताई
जस्टिस एआर जोशी ने अभियोजन और बचाव पक्ष की दलीलों का जिक्र किया। शुरुआत दोनों पक्षों द्वारा पेश किए गए गवाहों और सबूतों को न्याय की कसौटी पर कसा गया। कोर्ट ने गवाहों को सबूतों की केस के लिए अहमियत बताई। फैसला लिखने का काम मंगलवार को भी होगा और इसी दिन फैसला आने की संभावना है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सलमान खान पर आरोप
सलमान खान पर शराब पीकर कार चलाने और फिर फुटपाथ पर कार चढ़ाने का आरोप साबित हुआ था। उस दुर्घटना में एक शख्स की मौत हो गई थी जबकि 4 जख्मी हो गए थे। सलमान की तरफ से तर्क दिया गया था कि कार वह खुद नहीं बल्कि ड्राइवर चला रहा था। अदालत ने यह तर्क नहीं माना। अपनी बात को साबित करने के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट में सलमान ने उस समय कार में मौजूद कमाल खान को गवाह बनाने की पेशकश की थी लेकिन अदालत ने मना कर दिया। दोनों पक्षों की तरफ से दलीलें पूरी हो चुकी हैं।