शिवसेना सांसद ने एयर इंडिया कर्मी को पीटने के बाद बघारी शेखी, '25 बार सैंडल से मारा...'

खास बातें

  • शिवसेना MP रवींद्र गायकवाड़ ने सीट के विवाद में एयर इंडिया कर्मी को पीटा
  • एयर इंडिया ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं, जांच टीम का गठन कर दिया है
  • महाराष्ट्र की उस्मानाबाद सीट से सांसद हैं रवींद्र, पहली बार सांसद बने हैं
नई दिल्ली:

दादागिरी की मिसाल पेश करते हुए शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने विमान में सीट को लेकर हुई बहस में न सिर्फ एयर इंडिया के कर्मचारी को चप्पल निकालकर पीटा, बल्कि बाद में गर्व से शेखी भी बघारी, "मैंने उसे अपनी सैंडल से 25 बार मारा, क्योंकि वह बदतमीज़ी कर रहा था..."

पहली बार संसद में पहुंचे महाराष्ट्र की उस्मानाबाद सीट से सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने इस मुद्दे पर कहा, "मैं सांसद हूं, तो क्या गालियां खाऊं..." यहीं नहीं, उन्होंने यहां तक कह डाला, "मैं शिवसेना का सांसद हूं, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का नहीं..."

वहीं, एयर इंडिया ने गुरुवार को कहा कि उसके कर्मचारी के साथ मारपीट करने वाले शिवसेना के सांसद रवींद्र गायकवाड़ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी. एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने कहा, "हमने पूरे मामले की जांच के लिए एक समिति गठित की है. जैसे ही जांच रिपोर्ट आती है, प्रबंधन अगली कार्रवाई का फैसला लेगा. हम गायकवाड़ के खिलाफ आज ही प्राथमिकी दर्ज कराने पर विचार कर रहे हैं."

एयर इंडिया घटना के वक्त विमान में सवार यात्रियों से संपर्क कर रहा है, क्योंकि उन्हें उम्मीद है कि किसी यात्री ने घटना का वीडियो बनाया हो या तस्वीरें खींची हों.

इस बीच शिवसेना के एक अन्य सांसद अरविंद सावंत ने गायकवाड़ का बचाव करते हुए कहा कि 'एयर इंडिया के अधिकारियों के अशिष्ट बर्ताव और बदतमीजी करने के कारण प्रतिक्रिया में ऐसा हुआ'.

दक्षिण मुंबई से सांसद अरविंद ने कहा, "गायकवाड़ एक प्राध्यापक हैं और वह अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं. बहसबाजी के दौरान गायकवाड़ सहज लहजे में बात करते रहे, लेकिन एयर इंडिया के अधिकारियों ने बदतमीजी की." अरविंद ने कहा, "उन्होंने गायकवाड़ का अपमान किया और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. इस तरह की स्थिति में हमसे शांत रहने की अपेक्षा नहीं की जा सकती. हम शिवसेना के नेता हैं और अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे. हमें गायकवाड़ की इस प्रतिक्रिया में कोई खराबी नजर नहीं आती."


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com