NDTV Khabar

HIV संक्रमित महिला के डूबकर खुदकुशी करने के बाद झील खाली करने में जुटे गांववाले

कर्नाटक के हुबली जिले के एक गांव में एचआईवी संक्रमित महिला के एक हफ्ते पहले झील में कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर लेने के बाद गांव के लोग उस झील का पानी निकालने में जुटे हुए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
HIV संक्रमित महिला के डूबकर खुदकुशी करने के बाद झील खाली करने में जुटे गांववाले

पाइप से झील को खाली करने में जुटे गांववाले.

बेंगलुरु: कर्नाटक के हुबली जिले के एक गांव में एचआईवी संक्रमित महिला के एक हफ्ते पहले झील में कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर लेने के बाद गांव के लोग उस झील का पानी निकालने में जुटे हुए हैं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पानी के इस्तेमाल से उनमें एचआईवी/एड्स का संक्रमण फैल जाएगा, इस डर से मोराब गांव के लोगों ने अधिकारियों को सूचित किया कि वे इस झील का तब तक इस्तेमाल नहीं करेंगे जब तक इसमें ताजा पानी नहीं भरा जाता. आत्महत्या करने वाली महिला झील के किनारे रहती थी. गांव वालों का कहना है कि वह एचआईवी से संक्रमित थी.

यह भी पढ़ें: HIV पॉजिटिव होने पर महिला कर्मचारी को कंपनी ने नौकरी से निकाला, 3 साल की लड़ाई के बाद मिला न्याय

स्थानीय लोग इस झील के पानी का इस्तेमाल किया करते थे. पंचायत विकास अधिकारी बी नागराज कुमार ने बताया, 'तीन दिन तक लापता रहने के बाद 29 नवंबर को उसका शव नजर आया. वह सड़ा एवं फूला हुआ था. गांव के लोगों ने तय किया कि जब तक झील में ताजा पानी नहीं भरा जाएगा वह इस पानी का इस्तेमाल नहीं करेंगे.'

यह भी पढ़ें:  AIDS मामले में भारत का ये पहले स्थान पर, 25-34 साल के सबसे ज्यादा लोग HIV पॉजिटिव

टिप्पणियां
घटना की जानकारी के बारे में मालूम होते ही जिला पंचायत मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. बी सतीश ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने की कोशिश की कि एचआईवी इस तरह से कभी भी नहीं फैलता. उन्होंने इस तरह से पानी नहीं बर्बाद करने को भी कहा, लेकिन गांव वाले अड़े रहे.

(इनपुट: भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement