हिजबुल मुजाहिद्दीन के 3 आतंकी गिरफ्तार, आतंकवाद के लिए भड़का रहे थे युवाओं को

मुखबिर से प्राप्त पुष्ट सूचना के आधार पर 29 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ की सहायता से बारामुला पुलिस ने बेहरामपोरा तिलगाम क्रॉसिंग पर चेक नाका लगाया था.

हिजबुल मुजाहिद्दीन के 3 आतंकी गिरफ्तार, आतंकवाद के लिए भड़का रहे थे युवाओं को

फाइल फोटो

खास बातें

  • सीआरपीएफ और राष्ट्रीय राइफल्स का संयुक्त ऑपरेशन
  • बारामुला में हिजबुल माड्यूल का पर्दाफाश
  • पकड़े गए तीनों आतंकी युवाओं को भड़का रहे थे
नई दिल्ली:

पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार करहिजबुल मुजाहिद्दीन के एक मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है जो उत्तर कश्मीर के बारामुला जिले में युवकों को आतंकवाद की ओर आकर्षित कर रहे थे. बारामुला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मीर इम्तियाज हुसैन ने कहा कि मुखबिर से प्राप्त पुष्ट सूचना के आधार पर 29 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफकी सहायता से बारामुला पुलिस ने बेहरामपोरा तिलगाम क्रॉसिंग पर चेक नाका लगाया और तीन संदिग्धों को पकड़ा. उन्होंने कहा कि तीनों की पहचान अनदेरगाम पाटन निवासी वसीम अहमद मीर और अछाबल सोपोर निवासियों उमेर हसन राथेर तथा अकिफ हुसैन राथेर के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें: 12 जुलाई 2017 को बडगाम में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के 3 आतंकियों को किया ढेर

हुसैन ने कहा कि तीनों संदिग्धों के कब्जे से दो चानी पिस्तौल और गोलियां बरामद की गयीं. अधिकारी ने कहा कि पूछताछ के दौरान तीनों ने स्वीकार किया है कि वह आतंकवादी संगठन हिजबुल के लिए काम कर रहे थे और युवाओं को आतंकवाद से जुड़ने के लिये बहका रहे थे.
VIDEO: सुरक्षाबलों के हाथों मारा गया लश्‍कर कमांडर अबू दुजाना

उन्होंने कहा कि ये लोग उत्तर कश्मीर में लंबे समय से आतंकवादियों से जुड़े हैं और युवाओं को आतंकवाद की ओर आकर्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. नेटवर्क का नेतृत्व हिज्बुल का कमांडर परवेज वानी उर्फ मुबासिर कर रहा है. वह पड़ोसी कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में गालूरा निवासी है. हुसैन ने कहा कि 13 गैरकानूनी गतिविधियां निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच चल रही है.

इनपुट : भाषा


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com