करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन से पहले नवजोत सिंह सिद्धू और इमरान की तारीफ वाले होर्डिग अमृतसर में दिखे

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ कांग्रेस के विधायक नवजोत सिंह सिद्धू की तस्वीर वाले होर्डिंग्स रहस्यमयी तरीके से अमृतसर में सामने आए हैं.

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन से पहले नवजोत सिंह सिद्धू और इमरान की तारीफ वाले होर्डिग अमृतसर में दिखे

नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ कांग्रेस के विधायक नवजोत सिंह सिद्धू की तस्वीर वाले होर्डिंग्स रहस्यमयी तरीके से अमृतसर में सामने आए हैं, जिसमें दोनों को पाकिस्तान में करतारपुर साहिब गुरुद्वारा को भारतीय क्षेत्र से जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए 'असली नायक' बताया गया है. मंगलवार को दिखाई देने वाले होर्डिंग में से एक में लिखा था, "करतारपुर साहिब गलियारे के पीछे के असली नायक. हम, पंजाबी, स्वीकार करते हैं कि इसका श्रेय नवजोत सिंह सिद्धू और इमरान खान को जाता है." अधिकारियों ने बताया कि हालांकि, नगर निगम ने कुछ घंटों के भीतर होडिर्ंग्स को हटवा दिया. 

पाकिस्तान की मंशा जाहिर, करतारपुर कॉरिडोर के गाने में खालिस्तानी आतंकियों की तस्वीर

माना जाता है कि भारत से लगी सीमा से करीब 4 किलोमीटर दूर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित करतारपुर गुरुद्वारा का निर्माण उस स्थल पर हुआ, जहां 16 वीं शताब्दी में गुरु नानक की मृत्यु हुई थी. इसे 4.2 किलोमीटर लंबे करतारपुर साहिब गलियारे से जोड़ा जाने वाला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 नवंबर को करतारपुर गलियारा का उद्घाटन करेंगे और 12 नवंबर को पड़ने वाले गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती समारोह के अवसर पर करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने वाले सिख श्रद्धालुओं के पहले जत्थे को रवाना करेंगे. 
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com