NDTV Khabar

देश में होली की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम नरेंद्र मोदी ने दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
देश में होली की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम नरेंद्र मोदी ने दी शुभकामनाएं

होली पर शुभकानाएं.

खास बातें

  1. देश में आज सभी होली का त्योहार मना रहे हैं.
  2. रंगों के त्योहार होली की राष्ट्रपति ने दी शुभकामनाएं
  3. पीएम मोदी ने भी दिया बधाई संदेश
नई दिल्ली: देश में होली का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. सुबह से बच्चे अपने-अपने घरों से निकलकर एक दूसरे को रंगों में सराबोर कर रहे हैं. होली है गूंज सुनाई दे रही है. कहीं पानी तो कहीं गुलाल उड़ रहा है. बच्चों की टोली की खुशी और उमंग सभी में ऊर्जा का प्रवाह करता दिखाई दे रहा है. होली के लिए आज भी बच्चे अपने माता-पिता को लेकर दुकानों में दिखाई दे रहे हैं. कोई बड़ी पिचकारी के लिए मना रहा है तो किसी को पानी के ज्यादा रंग चाहिए. 

बालकनियों और गली में लोग एक दूसरे को हैप्पी होली के संदेश दे रहे हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, होली के पावन पर्व की सभी देशवासियों को ढेरों शुभकामनाएं.
 
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने देशवासियों को होली के शुभ अवसर पर बधाई दी है और देश में मैत्री एवं सौहार्द की भावना मजबूत होने की कामना की है. राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा, ‘‘होली के शुभ अवसर पर, सभी देशवासियों को मेरी बधाई और शुभकामनाएं.’’ उन्होंने कहा कि ‘‘इस अवसर पर मैं कामना करता हूं कि सभी देशवासियों में मैत्री और सौहार्द की भावना मजबूत हो और सभी के जीवन में खुशी, उत्‍साह और आशा का संचार हो. ’’

टिप्पणियां
 
लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने अपने संदेश में कहा, ‘‘होली के उल्लासपूर्ण अवसर पर मैं अपने सभी भाइयों और बहनों को शुभकामनाएं देती हूं. होली का रंगों से भरा जीवंत त्योहार सभी को सामाजिक सौहार्द, एकता और आपसी भाईचारे का संदेश देता है.’’

राजधानी दिल्ली में पुलिस ने होली के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं. कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने और यातायात नियमों का उल्लंघन होने से रोकने के लिए पर्याप्त संख्या में कर्मी तैनात किए गए हैं. विशेष पुलिस आयुक्त और दिल्ली पुलिस के मुख्य प्रवक्ता दीपेन्द्र पाठक ने कहा कि उपद्रव करने, छेड़खानी और यातायात नियमों को उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement