CAB Protest: विरोध प्रदर्शन के चलते गृह मंत्री अमित शाह का शिलॉन्ग दौरा रद्द

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) का मेघालय (Meghalaya) की राजधानी शिलॉन्ग (Shillong) का  दौरा रद्द हो गया है.

CAB Protest: विरोध प्रदर्शन के चलते गृह मंत्री अमित शाह का शिलॉन्ग दौरा रद्द

गृह मंत्री अमित शाह का शिलॉन्ग दौरा रद्द.

खास बातें

  • अमित शाह शनिवार और सोमवार को झारखंड विभान सभा चुनाव के लिए प्रचार करेंगे
  • गृह मंत्री को शिलॉन्ग स्थित पूर्वोत्तर पुलिस अकादमी का दौरा करना था
  • नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के चलते ये दौरा रद्द
नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) का मेघालय (Meghalaya) की राजधानी शिलॉन्ग (Shillong) का  दौरा रद्द हो गया है. गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक इस रविवार को गृह मंत्री शाह को शिलॉन्ग का दौरा करना था, लेकिन नागरिकता  संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के चलते ये दौरा रद्द कर दिया गया है. गृह मंत्री को शिलॉन्ग स्थित पूर्वोत्तर पुलिस अकादमी का दौरा करना था.

यह भी पढ़ें- Citizenship Act: असम में रेलवे की बोगी में आग लगाना चाहती थी भीड़, सेना ने इस तरह बचाई यात्रियों की जान

सूत्रों की मानें तो अमित शाह शनिवार और सोमवार को झारखंड विभान सभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019)  के लिए प्रचार करेंगे. बता दें कि पूर्वोत्तर राज्यों में नागरिक संशोधन कानून को लेकर हिंसक प्रदर्शन जारी हैं. ये कानून अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से 2015 से पहले भारत आए गैर-मुस्लिमों को देश की नागरिकता देता है. इन हिंसक घटनाओं में प्रदर्शनकारियों द्वारा पत्थरबाजी के बाद पुलिस ने आंसू गैस और लाठी चार्ज का सहारा लिया. मेघालय में भी अगले 48 घंटों के लिए इंटरनेट सेवा बाधित है. 

मेघालय में सरकार ने एहतियातन मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस पर रोक लगा दी है. राजधानी शिलॉन्ग (Shillong) में हो रहे प्रदर्शनों को देखते हुए कर्फ्यू लगा दिया गया है. मेघालय में दो दिन के लिए एसएमएस और मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगाई गई है.

यह भी पढ़ें- Citizenship Bill: मेघालय में इंटरनेट-एसएमएस बंद, शिलॉन्ग में बिल के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग तो लगा कर्फ्यू

दरअसल सोशल मीडिया पर शिलॉन्ग का एक वीडियो वायरल हो रहा है. यह वीडियो मोबाइल फोन से बनाया गया है. इसमें दो कारों को आग लगाते हुए दिखाया गया है. साथ ही प्रदर्शनकारी मुख्य बाजार की दुकानों को बंद कराते नजर आ रहे हैं. एक अन्य वीडियो में शहर की मुख्य सड़क पर लोगों ने टार्च रैली निकालते हुए विरोध दर्ज कराया.

पक्ष-विपक्ष: नागरिकता बिल के बारे में क्या सोचती है जनता?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com