राजनाथ का सुरक्षाबलों को निर्देश- पाकिस्तान हमारा पड़ोसी, पहले गोली न चलाएं, अगर वह चलाते हैं तो फिर गोलियां मत गिनें

पाकिस्तान पर सीमापार से आतंकवादियों को भेजकर भारत को अस्थिर करने के प्रयास का आरोप लगाते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों से पहले गोली नहीं चलाने को कहा गया है.

राजनाथ का सुरक्षाबलों को निर्देश- पाकिस्तान हमारा पड़ोसी, पहले गोली न चलाएं, अगर वह चलाते हैं तो फिर गोलियां मत गिनें

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राजनाथ सिंह ने सुरक्षाबलों को निर्देश दिया.
  • सेना को पहलो गोली चलाने को नहीं कहा.
  • पाकिस्तान की ओर से गोली चलने पर गोलियां न गिनने को भी कहा.
नई दिल्ली:

पाकिस्तान पर सीमापार से आतंकवादियों को भेजकर भारत को अस्थिर करने के प्रयास का आरोप लगाते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों से पहले गोली नहीं चलाने को कहा गया है, मगर यह भी कहा गया है कि उकसाये जाने पर गोलियों की संख्या गिने बिना जवाबी कार्रवाई करने से पीछे नहीं हटे. 

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह भारत-पाक सीमा के पास बीकानेर में BSF जवानों संग मनाएंगे दशहरा, करेंगे शस्त्र पूजा 

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सैन्य बलों को दिये निर्देश में कहा, ‘यह (पाकिस्तान) हमारा पड़ोसी है, इसलिए पहले गोली मत चलाइए. लेकिन अगर उस तरफ से एक भी गोली आती है तो (जवाबी कार्रवाई में) गोलियां मत गिनिए.’ गुंटूर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि पाकिस्तान देश में आतंकवादी भेजने से बाज नहीं आ रहा है लेकिन भारत आतंकवाद के खिलाफ ‘‘तेजी से कार्रवाई’’ कर रहा है.

उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान आतंकवादियों को भेजकर हमें अस्थिर करने का प्रयास कर रहा है. लेकिन मैं अपनी सेना के जवानों, सुरक्षाबलों और जम्मू कश्मीर पुलिस की तारीफ करना चाहूंगा. तीनों आपसी समन्वय से काम कर रहे हैं और रोजाना आतंकवादियों को मार गिराने में जुटे हैं और इसमें सफल हो रहे हैं.’

BJP नेता ने अमित शाह से कहा- राजनाथ सिंह की जगह लखनऊ से मुझे लड़ाएं, उनके CM रहते BJP हुई कमजोर

Newsbeep

बता दें कि राजनाथ सिंह राजस्थान के बीकानेर में बीएसएफ जवानों के साथ दशहरा मनाएंगे और सीमा चौकी (बीओपी) पर शस्त्र पूजा में हिस्सा लेंगे. रावण पर भगवान राम की जीत की खुशी में दशहरा त्यौहार के दौरान शस्त्र पूजा की जाती है. अधिकारी ने कहा कि दो दिनों के दौरे के दौरान गृह मंत्री 18 अक्टूबर को बीकानेर पहुंचेंगे. रात में वह बीओपी पर रूकेंगे. इसके बाद 19 अक्टूबर को जवानों के साथ त्योहार मनाएंगे. (इनपुट भाषा से)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: देवरिया शेल्टर होम मामले पर बोले गृहमंत्री, कोई दोषी बख्शा नहीं जाएगा