NDTV Khabar

मुख्यमंत्रियों के दूसरे राज्यों के अचानक दौरे पर गृहमंत्रालय ने जताई चिंता

राज्यों के मुख्य सचिवों से बातचीत में मंत्रालय ने कहा है कि ऐसी जानकारी मिली है कि कभी-कभी एक राज्य के मुख्यमंत्री दूसरे राज्य के दौरे पर अचानक चले जाते हैं लेकिन अपनी यात्रा के बारे में संबंधित राज्य की सरकार को जानकारी नहीं देते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुख्यमंत्रियों के दूसरे राज्यों के अचानक दौरे पर गृहमंत्रालय ने जताई चिंता

फाइल फोटो

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय  ने सभी मुख्यमंत्रियों से दूसरे राज्य का औचक दौरा नहीं करने को कहा है. मंत्रालय का कहना है कि इससे मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा को खतरा होता है. राज्यों के मुख्य सचिवों से बातचीत में मंत्रालय ने कहा है कि ऐसी जानकारी मिली है कि कभी-कभी एक राज्य के मुख्यमंत्री दूसरे राज्य के दौरे पर अचानक चले जाते हैं लेकिन अपनी यात्रा के बारे में संबंधित राज्य की सरकार को जानकारी नहीं देते हैं.

ड्रग्स और नशीले पदार्थ जब्त करने वाले अफसर को 20 लाख रुपये तक का इनाम देगी सरकार

टिप्पणियां
गृह मंत्रालय ने मुख्य सचिवों से कहा है कि संबंधित मुख्यमंत्री जब किसी अन्य राज्य की यात्रा पर जाता है तो उसे सुरक्षा हितों को ध्यान में रखते हुए मेजबान राज्य को यात्रा की सूचना देने की जरूरत होती है. मौजूदा प्रक्रिया के अनुसार सभी मुख्यमंत्रियों को जेड या जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई होती है. एक मुख्यमंत्री जब अपने राज्य से निकलकर दूसरे राज्य की यात्रा पर जाता है तो उसे सुरक्षा मुहैया कराना मेजबान राज्य का काम होता है.

वीडियो : पीएम के गुड मॉर्निंग का जवाब नहीं देते सांसद

गृह मंत्रालय ने मुख्य सचिवों से कहा है, ' इसलिए जब जब कोई मुख्यमंत्री किसी अन्य राज्य के दौरे पर जाता है तो उन्हें अपने विस्तृत कार्यक्रमों की जानकारी राज्य राज्य सरकार को देनी चाहिए ताकि उनकी सुरक्षा से लेकर जरूरत के अनुसार रहने के इंतजाम हो सके.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement