पाकिस्तान में जन्मे व्यक्ति को गृह मंत्रालय ने नहीं दी गोवा यात्रा की अनुमति

'नो गोवा' कार्यक्रम का आयोजन गोवा समुदाय के वे युवा करते हैं जिनका जन्म विदेश में हुआ हो और जो विदेशी नागरिक हों लेकिन जिनके माता-पिता या पूर्वज गोवा मूल के हों.

पाकिस्तान में जन्मे व्यक्ति को गृह मंत्रालय ने नहीं दी गोवा यात्रा की अनुमति

एनआरआई मामलों के राज्य आयोग ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

पणजी:

पाकिस्तान (Pakistan) में जन्मे ऑस्ट्रेलिया के नागरिक की गोवा (Goa) की यात्रा गृह मंत्रालय से सुरक्षा संबंधी अनुमति नहीं मिलने के कारण रोक दी गई. एनआरआई मामलों के राज्य आयोग ने गुरुवार को यह जानकारी दी. एनआरआई मामलों के निदेशक एंटनी डिसूजा ने बताया कि पाकिस्तान में जन्मे मार्को मोंटीरो (21) उन आठ छात्रों में शामिल हैं, जिन्हें आयोग द्वारा आयोजित 12वें 'नो गोवा' कार्यक्रम में भाग लेना था. मोंटीरो के पूर्वज गोवा के रहने वाले हैं.

यह भी पढ़ें: सुरक्षा हालात की समीक्षा को लेकर गृह मंत्रालय की बैठक नहीं हो सकी: अधिकारी

डिसूजा ने कहा, ''हालांकि, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मार्को को भारत की उसकी यात्रा के लिए सुरक्षा संबंधी अनुमति अभी नहीं दी है. मंत्रालय राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर बहुत सचेत रहता है.'' अधिकारी ने बताया कि मार्को का तीन अक्टूबर 1998 को कराची में जन्म हुआ था और वह बाद में अपनी मां के साथ ऑस्ट्रेलिया चला गया था. अब उसके पास ऑस्ट्रेलिया की नागरिकता है.

'नो गोवा' कार्यक्रम का आयोजन गोवा समुदाय के वे युवा करते हैं जिनका जन्म विदेश में हुआ हो और जो विदेशी नागरिक हों लेकिन जिनके माता-पिता या पूर्वज गोवा मूल के हों. डिसूजा ने बताया कि मार्को के दादा जोस मोंटीरो का जन्म पणजी के तालीगांव में 13 मार्च 1885 को हुआ था और उनका निधन 1921 में हुआ.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com