सुरक्षा हालात की समीक्षा को लेकर गृह मंत्रालय की बैठक नहीं हो सकी: अधिकारी

देश के सुरक्षा हालात की समीक्षा को लेकर बृहस्पतिवार को गृह मंत्रालय की बैठक नहीं हो सकी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

सुरक्षा हालात की समीक्षा को लेकर गृह मंत्रालय की बैठक नहीं हो सकी: अधिकारी

बैठक नहीं होने का फिलहाल कोई कारण नहीं पता चला

नई दिल्ली:

देश के सुरक्षा हालात की समीक्षा को लेकर बृहस्पतिवार को गृह मंत्रालय की बैठक नहीं हो सकी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि बैठक नहीं होने का फिलहाल कोई कारण नहीं बताया गया. गृह मंत्रालय नागरिकता (संशोधन) कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों के मद्देनजर देश के सुरक्षा हालात पर पैनी नजर रखे हुए है. बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment ACT) के खिलाफ देश के कई हिस्सों में हुए विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है.  मंगलुरु में विरोध प्रदर्शन के दौरान गंभीर रूप से घायल दो लोगों की मौत हो गई है. मंगलुरु के पुलिस कमिश्नर का कहना है कि 20 पुलिसवाले भी घायल हुए हैं. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हुई प्रदर्शन के दौरान कथित रूप से 'पुलिस की गोली से घायल' हुए एक शख्स की मौत हो गई. वकील नाम के जिस शख्स की मौत हुई है वह पुराने लखनऊ के हुसैनगंज के रहने वाले थे.

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रॉमा सेंटर ने आधिकारिक रूप से NDTV को जानकारी दी कि हिंसा के बाद चार लोगों को भर्ती कराया गया था, जिनमें से तीन कथित तौर पर गोली लगने से घायल थे. इसमें से एक शख़्स की मौत हो गई है. हालांकि पुलिस ने अब तक इसकी पुष्टि नहीं की है. लखनऊ के परिवर्तन चौक पर सपा और लेफ्ट के विरोध प्रदर्शन के दौरान जम कर हंगामा हुआ. मीडिया की तीन ओबी वैन और कई दूसरी गाड़ियां जला दी गईं. पुराने लखनऊ के खदरा में, एक पुलिस चौकी में तोड़फोड़ हुई और यहां भी गाड़ियां जलाई गईं. ठाकुरगंज में भी यही सब होता रहा.  

एक पुलिस चौकी में आगज़नी और कुछ गाड़ियां जलाई गईं. इधर, दिल्ली में भी लाल क़िले से लेकर आइटीओ तक और मंडी हाउस से लेकर जंतर-मंतर तक प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश भी होती रही और उनके जत्थे भी निकलते रहे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com