गृहमंत्रालय ने कहा- हरियाणा में स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में

बलात्कार के दोषी गुरमीत राम रहीम को आज सजा सुनाई जाएगी. रोहतक की सुनारिया जेल में ही सीबीआई की विशेष अदालत बैठेगी जहां राम रहीम पहले से ही बंद है.

गृहमंत्रालय ने कहा- हरियाणा में स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में

हरियाणा में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

खास बातें

  • गुरमीत राम रहीम को सजा का ऐलान आज
  • हरियाणा और पंजाब में हाई अलर्ट
  • गृहमंत्रालय ने कहा- हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में
चंडीगढ़:

बलात्कार के दोषी गुरमीत राम रहीम को आज सजा सुनाई जाएगी. रोहतक की सुनारिया जेल में ही सीबीआई की विशेष अदालत बैठेगी जहां राम रहीम पहले से ही बंद है. सजा सुनाने के लिए सीबीआई की विशेष अदालत के जज जगदीप सिंह रोहतक पहुंचेंगे. सुरक्षा के मद्देनजर सजा सुनाने वाले सीबीआई कोर्ट के जज हेलीकॉप्टर के जरिए रोहतक जिला जेल जाएंगे. राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद डेरा समर्थकों ने जिस तरह का उत्पात मचाया उसे देखते हुए पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. जेल के आसपास के इलाके में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. 

पढ़ें: गुरमीत राम रहीम केस : 'गुमनाम चिट्ठी' से लेकर अब तक की पूरी दास्तां, जानिए 10 बिन्दुओं में

केंद्र सरकार ने आज कहा कि हरियाणा में स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है और सेना संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च कर रही है. गौरतलब है कि रोहतक की सुनारिया जेल में सीबीआई अदालत आज डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाएगी.

अधिकारियों ने बताया कि पूरे हरियाणा में चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है और दिल्ली पुलिस शांति भंग करने के किसी भी प्रयास को नाकाम करने के लिए पूरी तरह अलर्ट है.

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया, हरियाणा के डीजीपी नियंत्रण कक्ष की खबर के अनुसार, स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है. सेना के कॉलम लगातार फ्लैग मार्च कर रहे हैं. खबर के अनुसार, यौन उत्पीड़न के एक मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत को दोषी ठहराए जाने के बाद हुई हिंसा में 35 लोगों की जान जा चुकी है जिनमें से 17 लोग पंचकूला में, 6 व्यक्ति सिरसा में और 12 व्यक्ति चंडीगढ़ में मारे गए हैं। हिंसा में 204 लोग घायल हुए हैं.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com