COVID-19 के मामले आने के बाद हांगकांग ने एयर इंडिया की उड़ानों पर लगाई रोक, 5वीं बार लगा बैन

हांगकांग प्रशासन ने एयर इंडिया की दिल्ली-हांगकांग फ्लाइट को 18 से 31 अगस्त, 20 सितंबर से 3 अक्टूबर और  17 से 30 अक्टूबर जबकि मुंबई-हांगकांग फ्लाइट पर  28 अक्टूबर से 10 नवंबर तक के लिए बैन किया था. 

COVID-19 के मामले आने के बाद हांगकांग ने एयर इंडिया की उड़ानों पर लगाई रोक, 5वीं बार लगा बैन

दिल्ली से हांगकांग जाने वाली एयर इंडिया की उड़ानों पर 3 दिसंबर तक रोक (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली :

कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी को लेकर दुनियाभर के देश सतर्कता बरत रहे हैं. इस बीच, हांगकांग (Hong Kong) ने तीन दिसंबर तक एयर इंडिया (Air India) की दिल्ली से उड़ानों को बैन (Ban) कर दिया है. इस हफ्ते की शुरुआत में एयर इंडिया की फ्लाइट में सवार कुछ यात्रियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया है. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. यह पांचवीं बार है जब भारत से जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट को हांगकांग की सरकार ने बैन किया है. 

हांगकांग की स्थानीय सरकार की ओर से जुलाई में जारी नियमों के मुताबिक, भारत से यात्री हांगकांग तभी आ सकता है जब यात्रा से 72 घंटे पहले उसने कोरोना टेस्ट कराया हो और उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई हो. सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को यात्रा के बाद हवाई अड्डे पर भी कोरोना टेस्ट से गुजरना होता है. 

इससे पहले, हांगकांग प्रशासन ने एयर इंडिया की दिल्ली-हांगकांग फ्लाइट को 18 से 31 अगस्त, 20 सितंबर से 3 अक्टूबर और  17 से 30 अक्टूबर जबकि मुंबई-हांगकांग फ्लाइट पर  28 अक्टूबर से 10 नवंबर तक के लिए बैन किया था. 

एक सरकारी अधिकारी ने कहा, "इस हफ्ते की शुरुआत में एयर इंडिया की दिल्ली-हांगकांग फ्लाइट के कुछ यात्री COVID-19 टेस्ट में संक्रमित पाए गए हैं. तदानुसार, एयर इंडिया की उड़ानों को 3 दिसंबर तक के लिए रोक दिया गया है."

Newsbeep

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि एयर इंडिया को 20 नवंबर से 3 दिसंबर तक दिल्ली और हांगकांग के बीच उड़ानों के परिचालन से रोका गया है." हालांकि, प्रवक्ता ने कहा कि इस अवधि के दौरान, एयर इंडिया की कोई भी फ्लाइट हांगकांग नहीं जानी थी. 

वीडियो: दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर 100 यात्री फंसे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com