स्कूल में छात्रों के सिर मुंडवाने पर बवाल, आरोपी वार्डन गिरफ्तार

बेंगलुरु:

बेंगलुरु के एक जाने माने प्राइवेट स्कूल के वार्डन ने 11 बच्चों के सिर मुंडवा दिए। इनमें से दो बच्चों के अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन के ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज करवाया है, जिसके बाद कार्रवाई करते हुए आरोपी वार्डन को गिरफ़्तार कर लिया गया है।

पुलिस उपायुक्त संदीप पाटिल के मुताबिक मुकदमा दर्ज कर जांच की गई और फिलहाल सिर्फ वार्डन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जो जानकारी सामने आ रही है, उसके मुताबिक 11 में से 7 बच्चों के सर इस लिए मुंडवाए गए, क्योंकि कइयों के सर में जूं (lice) काफी थी। दो बच्चे तमिलनाडु के वेलंकानि गए थे और अपनी धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक उन्होंने खुद की मुंडन करवाया।

दो बच्चों के अभिभावकों द्वारा पुलिस में दर्ज करवाई गई शिकायत के मुताबिक, उन्होंने अपने बाल अलग-अलग रंगों, फैशन के मुताबिक रंगवाए थे। एक ने ना सिर्फ रंगवाए बल्कि घुंघराले भी करवाए थे। इससे दूसरे बच्चों पर बुरा असर पड़ रहा था। बार बार चेतावनी देने के बावजूद जब यह दोनों बच्चे नहीं माने तो, जब जू से छुटकारा दिलवाने के लिए दुसरे बच्चों का मुंडन करवाया गया तो उनके साथ इन दोनो का सर भी मूंडवा दिया गया।

इस मामले की जांच में फिलहाल स्कूल प्रबंधन की कोई भूमिका सामने नहीं आई है। स्कूल के वार्डन के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस एक्ट को धारा 23 के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमे छह महीने की कैद या जुर्माना या दोनों सजा का प्रावधान है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com