NDTV Khabar

दिल्ली में गर्म सुबह का दौर जारी, राजस्थान में भी लू के चलते जनजीवन प्रभावित

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में गर्म सुबह का दौर जारी, राजस्थान में भी लू के चलते जनजीवन प्रभावित

दिल्ली-राजस्थान में गर्मी का प्रकोप बढ़ा...

नई दिल्ली/जयपुर: दिल्ली में गर्म सुबह का दौर जारी है जहां सुबह न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक रहा. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आद्रर्ता का स्तर 65 प्रतिशत रहा. अधिकारी ने कहा, दिन में आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे. कल अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 38 डिग्री और 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने के आसार हैं. मौसम विभाग ने कल के बाद तापमान में गिरावट आने का अनुमान व्यक्त किया है. कल का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहा.

वहीं राजस्थान में गर्मी और लू के चलते कई हिस्सों में आम जनजीवन प्रभावित हुआ. मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार जैसलमेर और बाड़मेर में अधिकतम तापमान में कल के मुकाबले एक डिग्री सेल्सियस की वृद्वि दर्ज की गई. बाड़मेर में अधिकतम तापमान 42.4 डिग्री सेल्सियस और जैसलमेर में 42.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

टिप्पणियां
प्रवक्ता ने बताया कि चूरू में अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 41.4 डिग्री सेल्सियस, कोटा में 40.9 डिग्री सेल्सियस, जोधपुर में 40.8 डिग्री सेल्सियस, श्रीगंगानगर में 40.7 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 40.3 डिग्री सेल्सियस, जयपुर और अजमेर में अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में लू का प्रकोप बना हुआ है और आगामी 24 घंटों के दौरान गर्मी और लू का असर बना रहने की संभावना है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement