सुरेश प्रभु ने दिए चर्चगेट स्टेशन पर हुए ट्रेन हादसे की जांच के आदेश, देखें हादसे का CCTV फुटेज

सुरेश प्रभु ने दिए चर्चगेट स्टेशन पर हुए ट्रेन हादसे की जांच के आदेश, देखें हादसे का CCTV फुटेज

नई दिल्ली:

रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने चर्चगेट स्टेशन पर हुए एक ट्रेन हादसे की जांच का आदेश दिया है, जिसमें पांच लोग घायल हो गए थे और पश्चिम रेलवे लाइन पर उपनगरीय सेवा बाधित हुई थी।


देखें-हादसे का सीसीटीवी फुटेज

उन्होंने ट्वीट किया, चर्चगेट पर हादसे की जांच का आदेश दिया है। हर तरह की भूल की जिम्मेदारी तय की जाएगी और कार्रवाई होगी। हादसे के बाद पश्चिम रेलवे (डब्लूआर) ने जांच शुरू की और मोटरमैन एलएस तिवारी, गार्ड अजय गोहिल और लोकोमोटिव के लोको इंस्पेक्टर एमजी वर्मा को कल निलंबित कर दिया।

भायंदर से आ रही ट्रेन दिन में 11 बजकर 20 पर चर्चगेट स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर अंतिम छोर पर स्थित हिस्से में जा घुसी और इसका कोच प्लेटफार्म के अंतिम हिस्से पर चला गया। इस वजह से पहले कोच का पहिया ऊपर उठ गया।

मुंबई डिवीजन के डिवीजनल रेलवे मैनेजर (डीआरएम) शैलेंद्र कुमार के मुताबिक, ट्रेन नहीं रुकने की वजह का पता लगाया जा रहा है। टक्कर के कारण ट्रेन का पहला डिब्बा प्लेटफॉर्म की ओर झुक गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डीआरएम ने बताया, यह जांचने के लिए कि तिवारी ने शराब पी थी या नहीं, ब्रेथ एनालाइजर परीक्षण किया गया, जिसका परिणाम नकारात्मक आया। हालांकि और पुष्टि करने के लिए उसके रक्त के नमूने ले लिए गए हैं। कुमार ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त डिब्बे को ट्रैक से हटा दिया गया है। प्लेटफॉर्म संख्या तीन से ट्रेनों का आवागमन शुरू नहीं हुआ है और इसे बहाल करने के लिए काम हो रहा है।