NDTV Khabar

रिलायंस जियो 4जी (Reliance Jio 4G) के प्राइम ऑफर (Prime Offer) को ऐसे चुनें आसानी से...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रिलायंस जियो 4जी (Reliance Jio 4G) के प्राइम ऑफर (Prime Offer) को ऐसे चुनें आसानी से...

रिलायंस जियो 4 जी के प्राइम ऑफर को आसानी से एक्टिव करने का तरीका है.

नई दिल्ली: रिलायंस जियो 4जी ने मार्च के बाद से अपने ग्राहकों को पूरी तरह से फ्री सेवा बंद करने का ऐलान कर दिया है. 1 अप्रैल से कंपनी ने अपने वर्तमान ग्राहकों को बनाए रखने के लिए प्राइम ऑफर दिया है. कंपनी ने 99 रुपये में प्राइम ऑफर लेने वालों को टैरिफ के साथ कई फ्री कॉलिंग की सुविधा दी है. इस सुविधा का लाभ लेने के लिए वर्तमान जियो ग्राहकों को प्राइम ऑफर एक्टिव करना होगा. गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर में रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो 4जी (Reliance Jio 4G) नाम से मोबाइस सेवा आरंभ किया और कंपनी ने अपने रुतबे के हिसाब से ऐसा प्लान बाजार में उतारा कि बाजार में मौजूद सभी संबंधित कंपनियों के हाथ पैर फूल गए और सभी के सभी चीखने चिल्लाने को मजबूर हो गए. कंपनी ने शुरुआती ऑफर में तीन महीनों के लिए सबकुछ फ्री दिया और फिर दिसंबर में नए साल के ऑफर में भी इस सेवा को आगे बढ़ा दिया. करीब छह महीनों के लिए सब कुछ फ्री देने के बाद अब कंपनी 1 अप्रैल से अपने ग्राहकों से पैसा लेना आरंभ करेगी. इसके लिए भी कंपनी ने आकर्षक योजना बनाई है. मौजूदा ग्राहकों को यह योजना का लाभ उठाने के लिए प्राइम ऑफर को अपने फोन पर एक्टिव करना होगा.

रिलायंस जियो 4जी (Reliance Jio 4G) के प्राइम ऑफर को अपने फोन में एक्टिव करने के लिए रिलायंस ने कुछ रास्ते सुझाए हैं. इसमें एक कोई भी जियो का ग्राहक रिलायंस डिजिटल के शो रूम जा सकता है या फिर रिलायंस जियो के आधिकारिक काउंटर से यह कर सकता है.

एक आसान रास्ता आपके फोन में ही उपलब्ध है. इसके लिए आजकल कुछ समस्या आ रही है, लेकिन प्रयास करने पर यह हो जा रहा है. यह रास्ता आपके फोन में मौजूद माइ जियो ऑपशन के जरिए उपलब्ध है.
 
reliance jio 4g prime offer

फोन में दूसरा रास्ता सीधा है. जैसे ही आप माइ जियो में जाएंगे प्राइम ऑफर लेने का ऑपशन आएगा. आप यहा से सीधे इस प्राइम ऑफर को चुन सकते हैं. यहां गो जियो प्राइम पर क्लिक करने पर आपको नया स्क्रीन मिलेगा.
 
reliance jio 4g prime offer
यहां पर 99 रुपये के ऑपशन पर क्लिक करने के बाद आपके पास भुगतान करने के रास्ते खुल जाएंगे. यहां से आप क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग आदि से 99 रुपये का भुगतान कर अपने प्राइम ऑफर को एक्टिव करा सकते हैं.

टिप्पणियां
यदि आपके फोन में जियो का प्राइम ऑफर एक्टिव करने का ऑपशन माइ जियो में अपने आप नहीं आ रहा है. तो भी चिंता की बात नहीं है. आप जब माइ जियो का ऑपशन को चुनेंगे तब आपको पहला स्क्रीन मिलेगा. 
 
reliance jio 4g prime offer

यहां पर आप माइ जियो के ऑपशन के सामने ओपन पर क्लिक करें. यहां पर क्लिक करने पर भी जियो प्राइम का विज्ञापन आ रहा है. आप यहां से भी सीधे प्राइम ऑफर को एक्टिव कर सकते हैं. यहां पर भी ऊपर दिया हुआ विज्ञापन है.
मान लीजिए कि विज्ञापन नहीं आया तब भी आपके सामने यह स्क्रीन होगा...
 
reliance jio 4g prime offer

यहां पर आपके सामने तीन ऑपशन हैं. साइन इन, साइन अप और साइन इन विद सिम... आप तीनों में कोई भी ऑपशन चुन सकते हैं. साइन इन विद सिम का ऑपशन आसान है. अब इसमें भी कुछ समस्या आ रही है. जियो के सर्वर से लिंक होने में दिक्कत हो रही है. अगर यह काम नहीं कर रहा है तो साइन अप करलें या साइन इन के जरिए आप ऑफर तक पहुंच सकते हैं. साइन इन करने के लिए आपके पास जियो आईडी और पासवर्ड होना चाहिए. साइन अप करने के लिए अपना जियो नंबर डालें या फिर जियो आईडी का प्रयोग करें. साइन अप में फिर ओटीपी के जरिए आप लॉग इन कर सकते हैं.

साइन इन विद सिम पर क्लिक करने पर कुछ देर जियो अपडेट होगा और आपके सामने प्राइम ऑफर आएगा. यहां पर प्राइम ऑफर पर क्लिक कर आप भुगतान कर सकते हैं और जियो के प्राइम ऑफर का लुत्फ मार्च से अगले साल तक उठा सकते हैं. यह दुखद है कि जियो की वेबसाइट पर दिए गए कस्टमर केयर नंबर के जरिए संपर्क नहीं हो पा रहा है.
लेकिन, आप यहां से भी प्राइम ऑफर एक्टिव करा सकते हैं. कस्टमर केयर पर बात नहीं हो रही है लेकिन यहां पर वह प्राइम ऑफर एक्टिव करने के लिए जियो का नंबर दर्ज करने के लिए कह रहे हैं. यहां पर भुगतान कैसे होगा यह साफ नहीं हो पाया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement