NDTV Khabar

...जब Howdy Modi कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी, 'अबकी बार ट्रंप सरकार '

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने रविवार को अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) कार्यक्रम को संबोधित किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने रविवार को अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में 'हाउडी मोदी' (Howdy Modi) कार्यक्रम को संबोधित किया. इस कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने भी शिरकत की. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में भारत और अमेरिकी के बीच गहरे मानवीय संबंधों का जिक्र करते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के योगदान की सराहना की. पीएम मोदी ने कहा कि आज एक विशेष शख्सियत हमारे बीच है और वह किसी परिचय के मोहताज नहीं है. इस ग्रह का हर व्यक्ति उनसे परिचित है. उन्होंने सभी जगह गहरी और अमिट छाप छोड़ी है. प्रधानमंत्री ने कहा कि अमेरिका और अमेरिकी लोगों के प्रति चिंता और अमेरिका को एक बार फिर से महान बनाने की ट्रंप की सोच रही है. उन्होंने अमेरिकी अर्थव्यवस्था को फिर मजबूत बनाया है. उन्होंने अमेरिका और दुनिया के लिये काफी कुछ हासिल किया है. 

टिप्पणियां

इस दौरान पीएम मोदी ने स्टेडियम में मौजूद भारतीय मूल के लोगों को याद दिलाया कि ट्रंप ने कहा था, ‘अबकी बार ट्रंप सरकार '. उन्होंने कहा कि ट्रंप के शासनकाल में व्हाइट हाउस में दीवाली मनाया जाना भी अनोखा रहा. उन्होंने कहा कि इस महान देश के सर्वोच्च पद पर पहुंचने से पहले ही उनका नाम घर घर में प्रचलित हो चुका था. एक सीईओ से कमांडर इन चीफ, स्टूडियो से लेकर वैश्विक मंच , राजनीति से लेकर अर्थव्यवस्था एवं सुरक्षा आयाम, सभी जगह उनका गहरा प्रभाव रहा. मोदी ने कहा, ‘आज वह हमारे बीच हैं । यह मेरा सम्मान और सौभाग्य है कि उनका :ट्रंप: का स्वागत करने का अवसर मिला है. जब भी मैं डोनाल्ड ट्रंप से मिला, उनसे मुलाकात में गर्माहट, मित्रता और ऊर्जा दिखी .' दूसरी तरफ, इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत में पीएम मोदी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. इस एतिहासिक कार्यक्रम में आकर बहुत खुश हूं. उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मैं पीएम मोदी के साथ हूं .हमारे सपने साझें है और प्रवासी भारतीय पर हमें गर्व है. भारत-अमेरिका एक-दूसरे का सम्मान करते हैं.


ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा कि अमेरिका में भारत का मुझसे अच्छा दोस्त राष्ट्रपति नहीं रहा. मोदी कार्यकाल में दुनिया भारत को एक मजबूत देश के रूप में देख रही है. मोदी के नेतृत्व में भारत मजबूत हो रहा. दोनों देश का संविधान We The People से शुरू होता है. मोदी के शासनकाल में 30 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए. ट्रंप ने कहा कि अमेरिका अर्थव्यस्था सबसे अच्छी है. सुरक्षा के लिहाज से मिलकर दोनों देश मिलकर काम कर रहे हैं. इस्लामिक आतंकवाद से निपटने के लिए हम तैयार हैं.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement