डार्विन के सिद्धांत को गलत बताने वाले सत्यपाल सिंह को जावड़ेकर ने दी चुप रहने की सलाह

मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि उन्होंने सत्यपाल सिंह से इस बारे में चर्चा की है और उनसे ऐसी टिप्पणी करने से बचने को कहा है.

डार्विन के सिद्धांत को गलत बताने वाले सत्यपाल सिंह को जावड़ेकर ने दी चुप रहने की सलाह

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर.(फाइल फोटो)

खास बातें

  • सत्यपाल सिंह ने डार्विन के सिद्धांत को गलत बताया था
  • प्रकाश जावड़ेकर ने ऐसी टिप्पणी से बचने की दी सलाह
  • विज्ञान को कमतर करने का प्रयास नहीं करना चाहिए
नई दिल्ली:

चार्ल्स डार्विन के सिद्धांत को वैज्ञानिक रूप से गलत बताने वाले केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह को ऐसी टिप्पणी करने से बचने को कहा गया है. मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अपने कनिष्ठ मंत्री को यह सलाह दी है. जावड़ेकर ने कहा कि उन्होंने अपने मंत्रालय में राज्य मंत्री सत्यपाल सिंह से इस बारे में चर्चा की है और उनसे ऐसी टिप्पणी करने से बचने को कहा है.

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार के इस मंत्री ने कहा- 'डार्विन गलत थे, किसी ने बंदर को इंसान बनते नहीं देखा'

उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने राज्य मंत्री को सलाह दी कि हमें विज्ञान को कमतर करने का प्रयास नहीं करना चाहिए. एक सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि डार्विन के सिद्धांत को गलत साबित करने के लिए हमारी ओर से कोई कार्यक्रम आयोजित करने की कोई योजना नहीं है. जावड़ेकर ने कहा कि यह वैज्ञानिकों के अधिकार क्षेत्र का विषय है और उन्हें देश की प्रगति के लिए काम करने की पूरी छूट होनी चाहिए. हमें वैज्ञानिकों के प्रयासों पर पूरा भरोसा है.

VIDEO : डार्विन गलत थे, किसी ने बंदर को इंसान बनते नहीं देखा : सत्यपाल सिंह

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह ने हाल ही में मानव की उत्पत्ति पर चार्ल्स डार्विन के सिद्धांत को 'वैज्ञानिक रूप से गलत' बताया था. मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री सिंह ने कहा था कि हमारे पूर्वजों ने कभी किसी कपि के इंसान बनने का उल्लेख नहीं किया है.' 

(इनपुट : एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com