यह ख़बर 02 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली एयरपोर्ट पर सौ पासपोर्टों के साथ बैग मिला

खास बातें

  • दिल्ली एयरपोर्ट पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने एक बैग जब्त किया है जिसमें कुछ भारतीयों के पासपोर्टों सहित 100 से ज्यादा पासपोर्ट थे।
दिल्ली:

राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने एक बैग जब्त किया है जिसमें कुछ भारतीयों के पासपोर्टों सहित 100 से ज्यादा पासपोर्ट थे। पुलिस ने बताया कि हालांकि उसने इसमें अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया है क्योंकि उसे अभी तक वे पासपोर्ट नहीं मिले हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह बैग दिसम्बर के तीसरे सप्ताह के दौरान तुर्की एयरलाइंस के एक विमान से आया था और सीमा शुल्क अधिकारियों ने उसे जब्त कर लिया था।
पुलिस सूत्रों ने कहा, ‘‘उन्होंने बैग को जब्त कर लिया और पाया कि उसमें काफी संख्या में पासपोर्ट रखे हुए हैं। उन्होंने दस दिन पहले हमें एक पत्र लिखा और हमें बैग जब्त होने के बारे में जानकारी दी। पासपोर्ट अभी तक हमारे हवाले नहीं किए गए हैं।’’ उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी छुट्टी पर हैं और हमें अभी तक वे पासपोर्ट मिले नहीं हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या पासपोर्ट संगठित गिरोह के हो सकते हैं, उन्होंने कहा कि वे इस बारे में कुछ कह नहीं सकते।
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें यह पता लगाना होगा कि पासपोर्ट असली हैं या नकली और क्या उनके साथ कोई छेड़छाड़ तो नहीं की गई है। इसके बाद ही हम कुछ कह सकते हैं।’’ अधिकारी ने कहा कि पासपोर्ट मिलने के बाद वे इस बारे में जल्द ही मामला दर्ज करेंगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com