NDTV Khabar

हैदराबाद : कूलर प्लांट में आग लगने से छह लोगों की मौत, मालिक हिरासत में

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हैदराबाद : कूलर प्लांट में आग लगने से छह लोगों की मौत, मालिक हिरासत में
हैदराबाद :

अट्टापुर इलाके में कूलर बनाने के प्लांट में भीषण आग लग जाने पर छह कर्मचारियों की झुलसने से मौत हो गई. इस हादसे में मारे गए लोग बिहार और छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं. पुलिस ने प्लांट के मालिक को हिरासत में ले लिया है.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक,  बुधवार तड़के पांच बजे पुलिस के एक दल ने एक प्लांट से धुंआ निकलते देखा. तेजी से फैलती आग को देखकर उन्होंने जल्दी ही दमकल विभाग के अधिकारियों को सूचित किया.

शमशाबाद जोन की पुलिस उपायुक्त पीवी पद्मजा ने बताया कि चार दमकल गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका. प्लांट से छह शव बाहर निकाले गए और पोस्टमार्टम के लिए सरकारी ओस्मानिया जनरल अस्पताल भेजे गए. सभी मृतक छत्तीसगढ़ और बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

टिप्पणियां

यह इकाई एयर कूलर और बैटरी से चलने वाले वाहन बनाती है और इसके आसपास का इलाका रिहायशी है. आमतौर पर इकाई में चार कर्मचारी मौजूद रहते हैं लेकिन कल दो और लोग आ गए थे. पुलिस ने बताया कि इकाई के मालिक को हिरासत में लिया गया है. प्राथमिक जांच के अनुसार, मालिक ने जरूरी न्यूनतम बचाव उपाय नहीं किए हुए थे. पुलिस ने लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया गया है और आग लगने की असल वजह का पता लगाने के लिए जांच जारी है.


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement