हैदराबाद निकाय चुनाव के दौरान विवादित कमेंट, पुलिस प्रमुख ने भड़काऊ भाषण को लेकर दी चेतावनी

तेजस्‍वी सूर्या ने प्रचार के दौरान अपने भाषण में AIMIM सांसद ओवैसी को 'मौजूदा समय का मोहम्‍मद अली जिन्‍ना' बताया जो हैदराबाद को 'पाकिस्‍तान का हैदराबाद' बनाना चाहते हैं.

हैदराबाद निकाय चुनाव के दौरान विवादित कमेंट, पुलिस प्रमुख ने भड़काऊ भाषण को लेकर दी चेतावनी

खास बातें

  • पुलिस प्रमुख बोले, भाषणों में कुछ भी भड़काऊ मिला तो करेंगे कार्रवाई
  • हैदराबाद के निकाय चुनावों के लिए एक दिसंबर को होनी है वोटिंग
  • तेजस्‍वी सूर्या ने प्रचार के दौरान ओवैसी के खिलाफ किया विवादित कमेंट
हैदराबाद:

एक दिसंबर को होने वाले हैदराबाद के निकाय चुनावों (Hyderabad civic body election) के लिए प्रचार अभियान के दौरान भड़काऊ और कड़वाहट भरे भाषणों पर निगरानी रखी जाएगी और ऐसा कुछ भी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी. यह बात गुरुवार को राज्‍य के पुलिस प्रमुख ने कही. पुलिस महानिदेशक महेंद्र रेड्डी (Director General of Police Mahender Reddy) ने कहा, 'हमारे पास सूचना है कि सांप्रदायिक तत्‍व परेशानी पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. हम भाषणों पर सावधानीपूर्वक जांच कर रहे हैं जो भी अशांति पैदा करने की कोशिश करेंगे उनके खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी.' उन्‍होंने कहा, 'यदि भाषण परेशानी बढ़ाने वाले और भड़काने वाले पाए गए तो केस दर्ज किया जाएगा.' पुलिस की यह चेतावनी बीजेपी के कुछ नेताओं की ओर से प्रचार के दौरान सांप्रदायिक टिप्‍पणी किए जाने के बाद सामने आई है. ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (GHMC) चुनावों में 150 वार्डों में मतदान होना है. 

तेजस्वी सूर्या के 'जिन्ना' वाले बयान के बाद अब बीजेपी MP बोले- ...तो हैदराबाद में करेंगे 'सर्जिकल स्ट्राइक'

बेंगलुरू साउथ से बीजेपी सांसद तेजस्‍वी सूर्या (Tejasvi Surya) ने राज्‍य की सत्‍तारूढ़ तेलंगाना राष्‍ट्र समिति (TRS) और एआईएमआईएम नेता असदु्द्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को लेकर कई विवादित कमेंट किए हैं. तेजस्‍वी पर इस सप्‍ताह की शुरुआत में उस्‍मानिया यूनिवर्सिटी (Osmania University) में बिना इजाजत के प्रवेश का आरोप लगा था. तेलंगाना पुलिस के अनुसार, यूनिवर्सिटी के रजिस्‍ट्रार की ओर से इस बारे में शिकायत मिली है. पुलिस प्रमुख ने कहा, हम लोगों से कह रहे हैं कि यदि सोशल मीडिया पर कुछ भी आपत्तिजनक मिलता है तो इसकी सूचना हमें दें. उन्‍होंने बताया‍ कि निकाय चुनावों के दौरान 51,500 पु‍लिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा. उन्‍होंने ऑनलाइन भड़काऊ मैसेज फारवर्ड करने को लेकर भी चेतावनी जारी की है.

Newsbeep

रोहिंग्या के मुद्दे पर ओवैसी ने गृह मंत्री अमित शाह पर किया वार, BJP को दिया यह चैलेंज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


तेजस्‍वी सूर्या ने प्रचार के दौरान अपने भाषण में AIMIM सांसद ओवैसी को 'मौजूदा समय का मोहम्‍मद अली जिन्‍ना' बताया जो हैदराबाद को 'पाकिस्‍तान का हैदराबाद' बनाना चाहते हैं. उन्‍होंने आरोप लगाया था कि ओवैसी, पाकिस्‍तानियों, बांग्‍लादेशियों और रोहिंग्‍या के वोटों के भरोसे हैं जो पुराने शहर में अवैध रूप से रह रहे हैं. उन्‍होंने कहा था कि ओवैसी को दिया गया वोट भारत के खिलाफ और उन मूल्यों के खिलाफ वोट है, जिन पर देश खड़ा है. उन्होंने आरोप लगाया कि एआईएमआईएम नेता रोहिंग्या मुस्लिमों को लाने की बात तो करते हैं, लेकिन विकास की बात नहीं करते. हैदराबाद नगर निकाय चुनाव (Greater Hyderabad Municipal Corporation polls) के लिए प्रचार करने पहुंचे सूर्या ने कहा था कि असदुद्दीन ओवैसी और उनके भाई अकबरुद्दीन ओवैसी विभाजनकारी और सांप्रदायिक राजनीति कर रहे हैं. उधर,  BJP के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद बंदी संजय कुमार (Bandi Sanjay Kumar) ने हैदराबाद स्थित ओल्ड सिटी इलाके में घुसपैठियों पर 'सर्जिकल स्ट्राइक' की बात की है.संजय कुमार का घुसपैठियों से मतलब ओल्ड सिटी इलाके में कथित तौर पर रहने वाले बांग्लादेशी, पाकिस्तानी और रोहिंग्या से है. उन्होंने AIMIM व अन्य विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा, 'आप घुसपैठियों के अवैध वोटों से ये चुनाव जीतना चाहते हैं. ये देश के खिलाफ है. एक बार हम BJP के मेयर का चुनाव जीत जाएं तो सबको (घुसपैठियों) बाहर करेंगे.'