NDTV Khabar

हैदराबाद एनकाउंटर मामले की आज तेलंगाना हाईकोर्ट में सुनवाई

हैदराबाद एनकाउंटर मामले की आज तेलंगाना हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. कोर्ट ने आदेश दिया है कि चारो आरोपियों के शव 9 दिसंबर की रात 8 बजे तक सुरक्षित रखे जाएं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हैदराबाद एनकाउंटर मामले की आज तेलंगाना हाईकोर्ट में सुनवाई

खास बातें

  1. रेप के चार आरोपियों का हुआ था एनकाउंटर
  2. महिला डॉक्टर का हुआ था रेप
  3. रेप और मर्डर का था चारो पर आरोप
नई दिल्ली:

हैदराबाद एनकाउंटर मामले की आज तेलंगाना हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. कोर्ट ने आदेश दिया है कि चारो आरोपियों के शव 9 दिसंबर की रात 8 बजे तक सुरक्षित रखे जाएं.  हाई कोर्ट ने यह आदेश मुख्य न्यायाधीश के कार्यालय को मिले एक प्रतिवेदन पर दिया, जिसमें घटना पर न्यायिक हस्तक्षेप की मांग की गई थी. इसमें आरोप लगाया गया है कि यह 'न्यायेत्तर हत्या' है. हाई कोर्ट ने निर्देश दिया कि सभी आरोपियों के शवों का पोस्टमॉर्टम होने के बाद उसका वीडियो सीडी में अथवा पेन ड्राइव में महबूबनगर के प्रधान जिला न्यायाधीश को सौंपा जाए. अदालत ने महबूबनगर के प्रधान जिला न्यायाधीश के सीडी अथवा पेन ड्राइव लेने और उसे शनिवार शाम तक हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को सौंपने के निर्देश दिए थे.

हैदराबाद एनकाउंटर : साध्वी ने मेनका गांधी पर निशाना साधा, कहा- वे सिर्फ 'जानवरों' से करती हैं प्यार


हाईकोर्ट की खंड पीठ ने कहा, 'हम आगे निर्देश देते हैं कि मुठभेड़ में मारे गए चारों मृतकों/ आरोपियों/संदिग्धों के शवों को राज्य नौ दिसंबर शाम आठ बजे तक संरक्षित रखे'. गौरतलब है कि तेलंगाना के चर्चित डॉक्टर गैंगरेप-मर्डर के चारों आरोपी शुक्रवार सुबह पुलिस एनकाउंटर में मारे गए. पुलिस के मुताबिक़ वो वारदात की जगह सबूत जुटाने के मक़सद से पहुंची थी जहां आरोपियों ने भागने की कोशिश की और टीम के ऊपर हमला बोल दिया. पुलिस के हथियार भी छीन लिए. जवाबी फ़ायरिंग में चारों को ढेर कर दिया गया.

टिप्पणियां

हैदराबाद एनकाउंटर मामले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... सारा अली खान ने फिर शेयर की Photos, इंटरनेट पर मच गई धूम

Advertisement