हैदराबाद रेप-मर्डर के आरोपियों का एनकाउंटर मामला: तेलंगाना सरकार ने SIT जांच के दिए निर्देश

हैदराबाद में पशु चिकित्सक के बलात्कार और उसकी हत्या के चारों आरोपियों के मुठभेड़ में मारे जाने की घटना के  जांच के लिए तेलंगाना सरकार ने एक विशेष जांच दल (SIT) गठित किया है

हैदराबाद रेप-मर्डर के आरोपियों का एनकाउंटर मामला: तेलंगाना सरकार ने SIT जांच के दिए निर्देश

हैदराबाद मुठभेड़ की जांच के लिए एसआईटी गठित

हैदराबाद:

हैदराबाद में पशु चिकित्सक के बलात्कार और उसकी हत्या के चारों आरोपियों के मुठभेड़ में मारे जाने की घटना के  जांच के लिए तेलंगाना सरकार ने एक विशेष जांच दल (SIT) गठित किया है. इस संबंध में रविवार को एक सरकारी आदेश जारी किया गया है. आदेश में कहा गया है कि चारों आरोपियों की मौत किन परिस्थितियों में हुई, इसे तर्क और सच्चाई के साथ स्थापित करने की दृष्टि से इस मामले की लगातार और केंद्रित जांच की आवश्यकता है और इसके लिए विशेष जांच दल गठित किया गया है.आदेश में कहा गया है कि रचाकोंडा पुलिस आयुक्त महेश एम भगत के नेतृत्व वाले आठ सदस्यीय SIT दल को ‘मुठभेड़' के संबंध में दर्ज मामले की जांच अपने हाथ में लेनी चाहिए और इसके साथ ही उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार इससे संबंधित सभी दर्ज मामलों की जांच SIT को सौंप दी जानी चाहिए.

हैदराबाद एनकांउटर के बाद 'निर्भया' की मां ने भी की दोषियों को जल्द सजा देने की मांग

चेट्टनपल्ली में शुक्रवार सुबह सभी आरोपी पुलिस के साथ एक मुठभेड़ में मारे गए थे. आरोपियों को घटना की जांच के संबंध में अपराध स्थल पर ले जाया गया था, जहां पुलिया के निकट 25 वर्षीय महिला पशु चिकित्सक का शव 28 नवंबर को मिला था. साइबराबाद पुलिस का कहना है कि दो आरोपियों ने पुलिसकर्मी से हथियार छीन लिए थे और गोलियां चलानी शुरू कर दी थीं जिसके बाद पुलिस ने ‘जवाबी कार्रवाई' में गोलियां चलाईं जिसमें चारों आरोपी की मौत हो गई थी.

हैदराबाद मुठभेड़ : एनएचआरसी ने जांच शुरू की, एक आरोपी की पत्नी ने किया चक्का जाम

Newsbeep

गौरतलब है कि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) के सात सदस्यीय दल ने शनिवार को उस जगह का दौरा किया था जहां पशु चिकित्सक के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए आरोपी कथित मुठभेड़ में मारे गए थे. इस बीच तेलंगाना पुलिस ने कहा कि उसने चारों आरोपियों के खिलाफ उनके साथ गए पुलिस वालों पर “हमला” करने का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस की कार्रवाई पर उठ रहे सवालों के बीच मारे गए आरोपियों में से एक की पत्नी शनिवार को नारायणपेट जिले में स्थित अपने गांव में कुछ अन्य लोगों के साथ सड़क पर बैठ गई और चक्का जाम किया. उसका आरोप था कि उसके साथ नाइंसाफी हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: हैदराबाद एनकाउंटर मामले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)