NDTV Khabar

हैदराबाद की सुमायना को दुबई से पति ने व्हाट्सऐप पर दिया तलाक, कहा- ये लो बर्थडे गिफ्ट

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हैदराबाद की सुमायना को दुबई से पति ने व्हाट्सऐप पर दिया तलाक, कहा- ये लो बर्थडे गिफ्ट
नई दिल्ली:

हैदराबाद की सुमायना नाम की महिला को उसके पति ने व्हाट्सऐप पर तलाक लिखकर भेजा है. साथ में लिखा है कि ये तुम्हारा बर्थडे गिफ्ट है. महिला का पति दुबई में रहता है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक- मेरे सास-ससुर काला जादू करते हैं. मुझे प्रताड़ित करते हैं. इस व्हाट्सऐप मैसेज के बाद मेरे पिता मुझे घर ले आए. व्हाट्सऐप पर भेजे गए मैसेज- तलाक, तलाक, तलाक. ये मेरा फैसला है. किसको लाती, किसको बताती. सबको बोलना है बोल दे. किसका बाप क्या करता. मैं भी अब अपनी बात नहीं बदलता. ये ही चाह रही थी न तू. ले दे दिया तेरे को बर्थडे गिफ्ट.
 

triple talaq

ससुर के साथ संबंध बनाने का दबाव बनाया गया
एक न्यूज वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार- सुमायना ने आरोप लगाया कि सास उन्हें ससुर के साथ संबंध बनाने के लिए दबाव बना रही थीं. मेरे पति ने भी इसका विरोध नहीं किया. जब मैंने किया तो उन्होंने मुझे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. मुझे 6 दिन के लिए कमरे में बंद कर दिया गया. इसके बाद मेरे पिता आए और मुझे घर लेकर चले गए.  


टिप्पणियां

नेशनल लेवल की नेटबॉल प्लेयर को फोन पर तलाक
इससे पूर्व उत्‍तर प्रदेश में नेशनल लेवल की नेटबॉल प्‍लेयर शुमेला जावेद को उसके पति ने फोन पर तीन बार 'तलाक' कहकर डायवोर्स दे दिया. शुमेला का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने एक बच्‍ची को जन्‍म दिया था. लखनऊ से 380 किलोमीटर दूर अमरोहा की शुमेला फिलहाल अपने माता-पिता के घर रह रही हैं और चाहती हैं कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को इस मामले की जांच करानी चाहिए. आगरा से एक और मामले में, एक महिला को दो लड़कियों को जन्म देने पर तलाक दे दिया गया.

कई मामले सामने आए
एक अन्य मामला 24 वर्षीय रूबीना का है, जिसने अपने परिवार की आर्थिक मदद के लिए वर्ष 2015 में अपनी उम्र से दोगुनी उम्र के एक अमीर व्यक्ति से शादी कर ली, लेकिन शादी के कुछ ही समय बाद, उसने रूबीना को तलाक देने की धमकी देना शुरू कर दिया. तीन तलाक के मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर योगी आदित्यनाथ तक विरोध दर्ज करवा चुके हैं. वे इसे महिला अधिकारों के विरुद्ध बता चुके हैं. सुप्रीम कोर्ट में भी इस मुद्दे पर सुनवाई हुई है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement