हैदराबाद युवती की मौत, वजह - सऊदी मालिक द्वारा कथित तौर पर प्रताड़ित किया जाना

हैदराबाद युवती की मौत, वजह - सऊदी मालिक द्वारा कथित तौर पर प्रताड़ित किया जाना

रियाद, सऊदी अरब:

हैदराबाद की रहने वाली 25 साल की असिमा ख़ातून कुछ समय से सऊदी अरब में बतौर घरेलू कर्मचारी काम कर रही थीं। हाल ही में उनकी अस्पताल में मौत हो गई, वजह - मालिक द्वारा कथित तौर पर प्रताड़ित किया जाना। असिमा पिछले साल दिसंबर में रियाद चली गई थीं। उनकी मां कहती हैं कि फोन पर उनकी बेटी ने बताया था कि किस तरह उसके मालिक ने उसे बंदी बनाकर मानसिक रूप से प्रताड़ित किया है। असिमा के मालिक की पहचान अब्दुल रहमान अली मोहम्मद के तौर पर की गई है।

'फोन पर रोती थी असिमा..'
असिमा की मां गौशिया ख़ातून कहती हैं 'मैंने अपनी बेटी को बाहर काम करने और कमाने के लिए भेजा था। लेकिन जैसे ही वह वहां पहुंची उसे कमरे में बंद कर दिया गया। उसे खाना नहीं मिला। उसे दिन भर बंद रखते थे और शाम को दरवाज़ा खोला करते थे। मेरी बेटी मुझे फोन करती थी और बहुत रोती थी।'

इस मामले में तेलंगाना सरकार ने केंद्र को चिट्ठी लिखकर असिमा को उसके मालिक के चंगुल से छुड़ाने का आग्रह भी किया था लेकिन ठीक तीन बाद ही लड़की की मौत की ख़बर आ गई। पुलिस इंस्पेक्टर जी. रमेश बताते हैं कि 'हमने राज्य सरकार के प्रतिनिधि बनकर सऊदी अरब कॉन्स्यूलेट को चिट्ठी लिखी थी। हम उसके शव को वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं।' गौरतलब है कि ख़ातून के लिए रियाध तक के बिज़नेस वीज़ा का प्रबंध किसी ऐसे एजेंट ने किया था जो भारत से मध्य पूर्व के लिए सस्ते मज़दूर की सप्लाई करता है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com