NDTV Khabar

मैं कोई क्रिमिनल नहीं, रोते हुए VHP नेता प्रवीण तोगड़िया ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहीं ये 8 बातें

विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष तोगड़िया ने कहा कि क्राइम ब्रांच से अनुरोध है कि वो किसी के दबाव में आकर काम नहीं करे. आप भी मेरे ही है. मैं राम मंदिर, गऊ रक्षा और युवाओं के लिए काम करते रहा हूं, करते रहूंगा. मेरी आवाज दबाने का प्रयास न हो. यही प्रार्थना करता हूं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मैं कोई क्रिमिनल नहीं, रोते हुए VHP नेता प्रवीण तोगड़िया ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहीं ये 8 बातें

मैं कोई क्रिमिनल नहीं, रोते हुए VHP नेता प्रवीण तोगड़िया ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहीं ये 8 बातें

खास बातें

  1. प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान प्रवीण तोगड़िया की आंखों में आंसू आ गए
  2. मैं स्‍वयं ही न्‍यायालय के समक्ष उपस्‍थ‍ित हो जाऊंगा
  3. मेरी आवाज को दबाने की कोशि‍श की जा रही है
नई दिल्ली: ​विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने आईबी पर एनकाउंटर में मारे जाने की साजिश रचने का आरोप लगाया है. सोमवार को प्रवीण तोगड़िया बेहोशी की हालत में एक पार्क में मिले थे, जिसके बाद उन्‍‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. इस दौरान प्रवीण तोगड़िया की आंखों में आंसू आ गए और उन्‍होंने कहा कि उनकी आवाज को दबाने की कोशि‍श की जा रही है लेकिन वो किसी से डरने वाले नहीं हैं. उन्‍होंने कहा कि वो हरदम कानून का सम्‍मान किए हैं. तोगड़िया ने कहा कि मेरी तबीयत जब ठीक हो जाएगी और डॉक्‍टर मुझे इसकी इजाजत देंगे तो मैं स्‍वयं ही न्‍यायालय के समक्ष उपस्‍थ‍ित हो जाऊंगा. अपने प्रेस कांफ्रेंस में उन्‍होंने और क्‍या-क्‍या कहा...
  1. तोगड़िया ने कहा कि मैंने कोई गैर कानूनी काम नहीं किया है. लेकिन मेरी आवाज को दबाने की कोशि‍श की जा रही है. केंद्रीय आईबी एनकाउंटर की साजिश रच रही है. मेरे पास कोई धन-संपत्ति नहीं है.
  2. उन्‍होंने कहा कि राम मंदिर, गोहत्‍या पर कानून, विस्‍थापित कश्‍मीरियों को बसाने और देश के युवाओं के लिए हरदम आवाज उठाने का काम किया. किसानों को उनके लागत से डेढ़ गुना दाम मिले, उनके लिए चिकित्‍सा की सुविधा मिले, मैंने इसके लिए हरदम प्रयास किया.
  3. मैंने 10 हजार डॉक्‍टरों को तैयार किया ताकि वो गांव के लोगों को उनकी चिकित्‍सा की जरूरतों को पूरा कर सके. इसके आईबी के लोग उन डॉक्‍टरों के घर जाकर डराने का प्रयास किया जा रहा है. मेरे खि‍लाफ सरकार डराने का काम कर रही है.
  4. मुझे डराने का काम गुजरात से शुरू हुआ. मकर संक्रांति के दिन राजस्‍थान पुलिस का जत्‍था गिरफ्तारी के लिए आई. सुबह जब पूजा कर रहा था तो एक पुलिस वाला आया और बोला कि आप तुरंत निकल जाओ एनकाउंटर करने आने वाले है.
  5. तोगड़िया ने कहा कि राजस्‍थान होम मिनिस्‍टर से बात की तो उन्‍होंने मेरी गिरफ्तारी की किसी भी कार्रवाई से मना किया. मैंने तुरंत अपना फोन ऑफ कर दिया. मैं पुलिस के हाथ आता तो किसी षडयंत्र के तहत फंसाकर पुलिस क्‍या करती मुझे नहीं पता.
  6. उन्‍होंने कहा कि मैं आज तक न्‍यायालय से कभी भागा नहीं. लंबी बेहोशी के कारण मेरी तबीयत काफी खराब है. जब मैं ठीक हो जाऊंगा और डॉक्‍टर मुझे अनुमति देंगे तो मैं स्‍वयं न्‍यायालय के समक्ष समर्पण कर दूंगा.
  7. मेरी गुजरात पुलिस और राजस्‍थान पुलिस से कोई शि‍कायत नहीं है. मैं कोई क्रिमनल नहीं हूं जो इस तरीके से सर्च वारंट लेकर आ रहे हैं. मैंने कोई अनुचित काम नहीं किया है.
  8.  उन्‍होंने कहा कि क्राइम ब्रांच से अनुरोध है कि वो किसी के दबाव में आकर काम नहीं करे. आप भी मेरे ही है. मैं राम मंदिर, गऊ रक्षा और युवाओं के लिए काम करते रहा हूं, करते रहूंगा. मेरी आवाज दबाने का प्रयास न हो. यही प्रार्थना करता हूं.

VIDEO: प्रवीण तोगड़िया ने कहा, मेरे एनकाउंटर की साजिश रची जा रही है
 

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement