लॉकडाउन लगाना नहीं चाहता हूं लेकिन 'मजबूरी' भी कुछ है : उद्धव ठाकरे

बता दें कि, महाराष्ट्र में रविवार को भी कोविड-19 के 8,000 से अधिक नए मामले आए, जबकि 62 मरीजों की मौत हो जाने से साथ अब तक राज्य में 52,154 लोग इस संक्रमण से अपनी जान गंवा चुके हैं.

लॉकडाउन लगाना नहीं चाहता हूं लेकिन 'मजबूरी' भी कुछ है : उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने राज्य में लॉकडाउन (Lockdown in Maharashtra) लगाने पर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि, “मैं राज्य में लॉकडाउन नहीं लगाना चाहता हूं, लेकिन ‘मजबूरी' भी कुछ है.” मुख्यमंत्री ने मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि, ''लॉकडाउन लगाने की हमारी कोई इच्छा नहीं है. लेकिन मजबूरी, यह शब्द बड़ा विचित्र है. मैंने सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को कहा कि मास्क पहनें और लॉकडाउन को ना कहें." उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान लोगों से लॉकडाउन की स्थिति से बचने के लिए मास्क पहनने के लिए अपील की. हालांकि, मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि वह स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं.

महाराष्ट्र में सामने आए कोरोना वायरस संक्रमण के 8,293 नए मामले, 62 लोगों की मौत

बता दें कि, महाराष्ट्र में रविवार को भी कोविड-19 (COVID-19 in Maharashtra) के 8,000 से अधिक नए मामले आए, जबकि 62 मरीजों की मौत हो जाने से साथ अब तक राज्य में 52,154 लोग इस संक्रमण से अपनी जान गंवा चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग यह जानकारी दी. विभाग के अनुसार राज्य में संक्रमण के 8,293 नए मामले सामने आए . यह लगातार पांचवां दिन है जब राज्य में 8000 से अधिक नये मामले सामने आये. विभाग के मुताबिक दिन में 3,753 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दी गयी और अबतक 20,24,704 मरीज संक्रमणमुक्त हो चुके हैं. राज्य में अब उपचाराधीन रोगियों की संख्या 77,008 है. राज्य भर में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के लिए 1,62,84,612 नमूनों की जांच की गई है जिनमें 84,794 परीक्षण रविवार को किये गये. विभाग के अनुसार राज्य में मरीजों के स्वस्थ होने की दर 93.95 फीसद और संक्रमण दर 2.42 फीसद है.

Video: महाराष्ट्र में रोज सामने आ रहे कोरोना के 8 हजार मामले, पुणे-अमरावती ने बढ़ाई चिंता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com