NDTV Khabar

आखिर रिपोर्टर के किस तंज पर बोल पड़ीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण: 'सुनो मुझे हिन्दी आती है'

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान रक्षा मंत्री सीतारमण कर रही थीं प्रेस कांफ्रेंस इसी दौरान रिपोर्टर ने पूछा था सवाल.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आखिर रिपोर्टर के किस तंज पर बोल पड़ीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण: 'सुनो मुझे हिन्दी आती है'

रक्षा मंत्री सीतारमण ने रिपोर्ट को दिया जवाब

भोपाल:

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक रिपोर्टर द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर पूछे गए सवाल पर कुछ ऐसा जवाब दिया जिसे सुनकर वहां मौजूद सभी लोग हक्के बक्के रह गए. दरअसल, हुआ कुछ यूं कि रक्षा मंत्री शुक्रवार को मध्यप्रदेश चुनाव को लेकर एक प्रेस कांफ्रेंस कर रहीं थी, इसी दौरान एक रिपोर्टर ने उनसे पूछा  कि क्या एनडीए सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे को लेकर हर जगह सिर्फ बीन बजा रही है. रिपोर्टर का यह सवाल रक्षा मंत्री सीतारमण को एक तंज की तरह लगा और उन्होंने कहा कि सुनो! मुझे हिन्दी आती है. और मुझे पता है कि बीन बजाने का मतलब क्या होता है.

यह भी पढ़ें: 30 साल बाद भारतीय सेना को मिली नई तोप, रक्षा मंत्री ने खुद सेना को सौंपा

दरअसल, कि प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पत्रकार ने पूछा था कि "क्या सर्जिकल स्ट्राइक को सार्वजनिक किया जाना ज़रूरी था, क्या यह सैनिकों के हित में था और क्या कांग्रेस पार्टी ने कभी भी सर्जिकल स्ट्राइक नहीं किया था." इसके जवाब में सीतारमण ने कहा कि हर नागरिक को इस पर गर्व होना चाहिए. क्या हमें दुश्मन पर हमला करने के लिए शर्मिंदा होना चाहिए? उन्होंने आतंकवादियों की मदद से हमारे ऊपर हमला किया तो हमने उनके आतंकवादी कैंप को निशाना बनाया.


यह भी पढ़ें: फ्रांसीसी रक्षामंत्री पार्ली से मिलीं निर्मला सीतारमण, रक्षा सहयोग पर हुई बात

टिप्पणियां

जिन जवानों ने देश के लिए जान गंवायी है उनके ऊपर हमें गर्व होना चाहिए.' इसके बाद रिपोर्टर ने पूछा कि क्या हमें इसके लिए शर्मिंदा होना चाहिए. ध्यान हो कि मध्यप्रदेश चुनाव के दौरान पीएम मोदी समेत उनके तमाम मंत्री व पार्टी के वरिष्ठ नेता एनडीए सरकार की उपलब्धियां गिनाने के क्रम में सर्जिकल स्ट्राइक का भी जिक्र करते रहे हैं. 

VIDEO: तीस साल बाद सेना के मिली नई तोप.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement