Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

पीएम नरेंद्र मोदी के 5 बड़े बयान, 'मैं पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लोगों को दिखाना चाहता हूं कि...'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम नरेंद्र मोदी के 5 बड़े बयान, 'मैं पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लोगों को दिखाना चाहता हूं कि...'

पीएम नरेंद्र मोदी

नईदिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश की सबसे लंबी सुरंग का उद्घाटन किया जो हर मौसम में कश्मीर घाटी को जम्मू से जोड़े रखेगी और 31 किलोमीटर की दूरी कम करेगी. इस सबसे लंबी सुरंग में 124 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं इस टनल की लंबाई 9.2 किलोमीटर है. इसके बाद पीएम मोदी ने उधमपुर में एक रैली को संबोधित किया.पीएम मोदी ने कहा कि चेनानी नाशरी सुरंग विश्व के मानक के हिसाब से बनी है और इसके निर्माण में आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया. यह सुरंग जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए छलांग है. (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया देश की सबसे लंबी 'चेनानी-नाशरी सुरंग' का उद्घाटन, जानें इसकी ख़ासियतें)

  1. मैं कश्मीर घाटी के गुमराह युवकों को बताना चाहता हूं कि वे एक पत्थर की ताकत समझें. एक तरफ जहां कुछ युवक हैं, जो पत्थर फेंकते हैं वहीं दूसरी तरफ उसी कश्मीर में ऐसे युवक हैं, जो बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए पत्थरों को तराशते हैं.
  2. जो लोग दूसरी तरफ हैं और खुद को नियंत्रित नहीं कर सकते. मैं पीओके के लोगों को दिखाना चाहता हूं कि कैसे जम्मू-कश्मीर विकास कर सकता है. पीओके के लोग देखें कि विकास क्या है ताकि वे उस शोषण को समझ सकें जो उन पर नियंत्रण रखने वाले कर रहे हैं.
  3. पीएम मोदी ने कहा, मैं कश्मीरी युवकों से कहना चाहता हूं कि आपके सामने दो रास्ते हैं जो आपका भविष्य तय कर सकते हैं. एक रास्ता पर्यटन का है और दूसरा रास्ता आतंकवाद का है. उन्होंने कहा, पिछले 40 वर्षों में बहुत रक्तपात हुआ है. मेरी अपनी घाटी खून से लथपथ रही है, मेरे प्यारे कश्मीरी युवाओं, मेरे हिंदुस्तान के प्यारे युवाओं..इस रक्तपात से किसी का फायदा नहीं हुआ है. प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर कश्मीर के लोगों ने उसी 40 वर्षों को पर्यटन के विकास के लिए समर्पित किया होता तो आज यहां विश्व स्तर का पर्यटन होता.
  4. पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के मशहूर कथन ‘कश्मीरियत, जम्हूरियत, इंसानियत’ को उद्धृत किया और कहा कि इसका ‘मुख्य मकसद’ राज्य को विकास की नई ऊंचाइयों तक ले जाना है और ‘कोई रुकावट हमें रोक नहीं सकती.
  5. पीएम मोदी ने 9 किलोमीटर लंबी ‘चेनानी-नाशरी सुरंग’ के बारे में कहा कि यह राज्य के लिए ‘भविष्य की रेखा’ है और इससे कश्मीर घाटी में पर्यटन नई ऊंचाइयों पर जाएगा. (इनपुट्स भाषा से)
टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... आरती सिंह पर हुआ बिग बॉस का गहरा असर, भाई कृष्णा अभिषेक ने Video शेयर कर खोला राज

Advertisement