NDTV Khabar

'मैन वर्सेज़ वाइल्ड' शो में शिरकत कर बेहद उत्साहित हूं : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रकृति के रहस्यों को करीब से दिखाने के लिए मशहूर डिस्कवरी चैनल के जाने-माने शो 'मैन वर्सेज़ वाइल्ड' की एक कड़ी में दिखाई देने जा रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रकृति को लेकर अपने भीतर मौजूद कौतूहल की वजह से इसका हिस्सा बने थे और इसमें शिरकत के लिए वह बेहद उत्साहित रहे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'मैन वर्सेज़ वाइल्ड' शो में शिरकत कर बेहद उत्साहित हूं : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ एडवेंचरर बेयर ग्रिल्स

नई दिल्ली:

प्रकृति के रहस्यों को करीब से दिखाने के लिए मशहूर डिस्कवरी चैनल के जाने-माने शो 'मैन वर्सेज़ वाइल्ड' की एक कड़ी में दिखाई देने जा रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रकृति को लेकर अपने भीतर मौजूद कौतूहल की वजह से इसका हिस्सा बने थे और इसमें शिरकत के लिए वह बेहद उत्साहित रहे. भारत के सबसे पुराने नेशनल पार्क में बिताए इन क्षणों के बारे में प्रधानमंत्री ने स्वयं कहा, "यह शो सारी दुनिया के सामने भारत की समृद्ध प्राकृतिक धरोहर पेश करने और प्रकृति के साथ समन्वय बनाकर रहते हुए पर्यावरण संरक्षण की महत्ता पर ज़ोर देने का बेहतरीन मौका है..."

हाथ में भाला, डोंगी की सवारी जंगल में कुछ इस अंदाज में दिखे पीएम नरेंद्र मोदी- देखें Video

उत्तराखंड स्थित जिन कॉर्बेट नेशनल पार्क में शूट किए गए इस शो के बारे में चैनल के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "सालों तक मैं प्रकृति के बीच रहा हूं, पहाड़ों में, जंगलों में... इन सभी सालों का मेरे जीवन पर अमिट प्रभाव पड़ा है... सो, जब मुझसे राजनीति से दूर जाकर प्रकृति के बीच रहते हुए इस विशेष शो में शिरकत करने के लिए पूछा गया, मुझे कौतूहल भी हुआ, और मैं इच्छुक भी था... मेरे विचार में, यह शो सारी दुनिया के सामने भारत की समृद्ध प्राकृतिक धरोहर पेश करने और प्रकृति के साथ समन्वय बनाकर रहते हुए पर्यावरण संरक्षण की महत्ता पर ज़ोर देने का बेहतरीन मौका है... एक बार फिर जंगल में समय बिताना शानदार तजुर्बा रहा, विशेष रूप से बेयर (ग्रिल्स) के साथ, जिनकी ऊर्जा कभी खत्म नहीं होती, और वह हमेशा प्रकृति को अपने वास्तविक स्वरूप में देखने की कोशिश में जुटे रहते हैं..."


बाघ संरक्षण के लिए 'मैन वर्सेज़ वाइल्ड' में दिखेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री ने सोमवार को बेयर ग्रिल्स के ट्वीट को रीट्वीट भी किया, और कहा, "भारत - जहां आप हरियाली से भरपूर जंगल, अलग-अलग तरह का वन्यजीवन, खूबसूरत पहाड़ और नदियां देख सकते हैं... इस कार्यक्रम को देखने के बाद आप देश के अलग-अलग हिस्सों में घूमना चाहेंगे..."

चैनल के अनुसार, दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री तथा जाने-माने सर्वाइवलिस्ट व एडवेंचरर बेयर ग्रिल्स के साथ शूट किए गए इस एपिसोड के दौरान प्रधानमंत्री जंगल में बिताए अपने वक्त के अनुभव भी बांटेंगे, और इस शो में रोमांच के प्रति उनका लगाव भी जगज़ाहिर होगा. एडवेंचरर बेयर ग्रिल्स ने भी शो में प्रधानमंत्री के साथ वक्त बिताने का अवसर मिलने को खुशकिस्मती बताया, और कहा, "भारतीय जंगलों में प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी को ले जाना बेहद सम्मान की बात थी, और दुनिया के इस शानदार नेता के साथ वक्त बिताकर मैं खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं... जंगल में हमें एहसास हुआ कि हम दोनों को एक-दूसरे की ज़रूरत है, और एक साथ रहकर हम ज़्यादा मज़बूत हो जाते हैं... इस महान देश का नेतृत्व करने वाले शख्स के साथ समय बिताने और उन्हें जानने का मौका मिलने को लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं..."

टिप्पणियां

'मैन वर्सेज़ वाइल्ड विद बेयर ग्रिल्स एंड PM मोदी' का प्रीमियर डिस्कवरी के भारत में मौजूद 12 चैनलों पर एक साथ सोमवार, 12 अगस्त को रात 9 बजे किया जाएगा. इन चैनलों में डिस्कवरी चैनल, डिस्कवरी HD वर्ल्ड, एनिमल प्लैनेट, एनिमल प्लैनेट HD वर्ल्ड, TLC, TLC HD वर्ल्ड, JEET प्राइम, JEET प्राइम HD, डिस्कवरी साइंस, डिस्कवरी टर्बो, डिस्कवरी किड्स तथा Dतमिल शामिल हैं. डिस्कवरी और डिस्कवरी HD वर्ल्ड चैनलों पर शो का प्रीमियर पांच भाषाओं - अंग्रेज़ी, हिन्दी, बंगाली, तमिल और तेलुगू - में एक साथ किया जाएगा. शो को दुनिया के 180 देशों में दिखाया जाएगा.

Video: भारत में बाघों की संख्या पर बोले पीएम मोदी - अभी भी काफी कुछ करने की जरूरत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement