NDTV Khabar

'मैं कानून तोड़ूंगा' राज ठाकरे के दही हांडी समारोह में टीशर्ट पर लिखा स्लोगन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'मैं कानून तोड़ूंगा' राज ठाकरे के दही हांडी समारोह में टीशर्ट पर लिखा स्लोगन

एमएनएस के एक कार्यकर्ता की टीशर्ट पर लिखा है 'मैं कानून तोड़ूंगा'

खास बातें

  1. एमएनएस के कार्यकर्ता की टीशर्ट पर लिखा था - मैं कानून तोड़ूूंगा
  2. मानव पिरामिड में बच्चे भी शामिल होते दिखाई दे रहे हैं
  3. पुलिस के मुताबिक कई जगहों पर 100 डेसिबल तक संगीत बजाया जा रहा है
मुंबई:

सुप्रीम कोर्ट के आदेश को किनारे पर रखकर मुंबई के ठाणे इलाके में दही हांडी को 49 फीट की ऊंचाई पर टांगा गया. इस कार्यक्रम के आयोजक अविनाश जाधव का कहना है कि वह सिर्फ एक ही व्यक्ति के आदेशों का पालन करते हैं और वह हैं महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के प्रमुख राज ठाकरे. अविनाश की टीशर्ट पर मराठी में लिखा है 'मैं कानून तोड़ूंगा' और वह कहते हैं 'सुप्रीम कोर्ट यह नहीं बता सकता कि हम अपने त्यौहार कैसे मनाएं. अगर मैं कानून तोड़ूंगा तो मैं इस काम के लिए जेल जाने को भी तैयार हूं.'
 


'सुप्रीम कोर्ट का सम्मान लेकिन..'
इससे पहले कल सुप्रीम कोर्ट ने दही हांडी की ऊंचाई बढ़ाने वाली याचिका खारिज कर दी थी. इस आदेश के मुताबिक दही हांडी की ऊंचाई 20 फीट से ज़्यादा नहीं होगी और इसमें 18 साल से कम उम्र के बच्चे शामिल नहीं होंगे. गौरतलब है कि राज ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं से साफ तौर पर कहा है कि त्यौहार को वैसे ही मनाया जाएगा जैसे मनाया जाता है. इस बात से कार्यकर्ताओं को इस बात का इशारा मिलता है कि वह सुप्रीम कोर्ट का सम्मान करता है लेकिन जरूरी नहीं कि वह उसके आदेशों को पालन करें.
 

मानव पिरामिड में बच्चे शामिल
वैसे सुबह से ही जाधव की टीम और मुंबई तथा ठाणे के अलग अलग समूह सुप्रीम कोर्ट के दही हांडी से संबंधित निर्देश का उल्लंघन करते दिख रहे हैं. कोर्ट द्वारा दी गई 20 फुट की सीमा को लांघते हुए 35 फुट तक के मानव पिरामिड बनाए जा रहे हैं. यही नहीं कोर्ट ने आदेश दिया है कि इस खेल में 18 साल के कम उम्र के बच्चे हिस्सा नहीं ले सकते लेकिन छोटे छोटे बच्चे भी हेलमेट पहनकर इस पिरामिड का हिस्सा बनते नज़र आ रहे हैं. जहां तक संगीत की बात है तो पुलिस के मुताबिक कई जगहों पर 100 डेसिबल तक संगीत बजाया जा रहा है जबकि मुंबई में 50 डेसिबल से ज्यादा संगीत बजाने की अनुमति नहीं है.
टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement