भारतीय पायलट को लेकर उमर अब्दुल्ला ने किया ट्वीट, पीएम मोदी को दी यह सलाह... 

अब्दुल्ला ने ट्वीट किया कि पीएम मोदी को तबतक अपने सभी राजनीतिक कार्यक्रम रद्द कर देने चाहिए, जबतक विंग कमांडर सुरक्षित रूप से वापस नहीं लौट आते.

भारतीय पायलट को लेकर उमर अब्दुल्ला ने किया ट्वीट, पीएम मोदी को दी यह सलाह... 

उमर अब्दुल्ला ने भारतीय पायलट को लेकर पीएम मोदी को दी सलाह

खास बातें

  • भारतीय वायुसेना के पायलट को लेकर किया ट्वीट
  • बुधवार सुबह से नियंत्रण रेखा के आसपास हलचल बढ़ी
  • पीएम मोदी को भी दी सलाह
नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भारतीय पायलट के पाक की हिरासत में होने को लेकर बुधवार को एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि विंक कमांडर को सुरक्षित रूप से तुरंत लाया जाए. उन्होंने अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विंग कमांडर के भारत वापस आने तक अपने सभी राजनीतिक कार्यक्रम रद्द कर देने चाहिए. विंग कमांडर इस समय पाकिस्तानी सेना की हिरासत में हैं. अब्दुल्ला ने ट्वीट किया कि पीएम मोदी को तबतक अपने सभी राजनीतिक कार्यक्रम रद्द कर देने चाहिए, जबतक विंग कमांडर सुरक्षित रूप से वापस नहीं लौट आते. यह सामान्य बात नहीं है कि जब हमारा पायलट पाकिस्तान के कब्जे में है और वे करदाताओं के पैसे से राजनीतिक भाषणबाजी कर रहे हैं.

 

 

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता को उम्मीद है कि पाकिस्तान हिरासत में लिए गए पायलट से वैसा ही व्यवहार करेगा, जैसा वह भारत के कब्जे में लिए गए उसके सैनिक के साथ उम्मीद करता है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, कृपया उनके (पायलट) साथ वैसा व्यवहार करे, जिस तरह के व्यवहार की उम्मीद आप अपने सैनिक के भारत के कब्जे में आने पर करते हैं. बता दें कि बुधवार को पाकिस्‍तान और भारत दोनों तरफ जवाबी कार्रवाई को लेकर खबरें जोरों पर रहीं. पाकिस्‍तान ने एलओसी इलाके में अपने लड़ाकू विमान से घुसपैठ की कोशिश की जिसे भारतीय वायुसेना ने नाकाम कर दिया. इस दौरान भारतीय वायुसेना के एक मिग विमान का नुकसान हो गया.

विचार विमर्श के बाद ही पाकिस्तान की बातचीत की पेशकश पर कोई फैसला करेगा भारत: सूत्र

भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता ने कहा कि हमारा एक पायलट लापता है. बाद में उसके पाकिस्‍तान में बंधक बनाए जाने की सूचना मिली. भरत ने पाकिस्‍तान के अधिकारियों को तलब किया और पाक में कैद पायलट को सुरक्षित वापस करने को कहा. इस बीच पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के साथ फिर से बातचीत का राग अलापा. पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि जंग हुई तो यह किसी के काबू में नहीं रहेगी. इमरान खान ने कहा कि हम भारत को बातचीत के लिए आ‍मंत्रित करते हैं. इसके बाद देर शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना प्रमुखों के साथ तकरीबन एक घंटे बात की. साथ में राष्‍ट्रीय सुरक्षा प्रमुख अजित डोभाल भी उपस्‍थ‍ित थें.

पाक हिरासत में रखे गए भारतीय पायलट को लेकर कुमार विश्वास का ट्वीट, कही यह बात...

उच्‍चस्‍तरीय बैठक के बाद दिल्‍ली मेट्रो के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया और प्रत्‍येक दो घंटे पर स्‍टेशन कंट्रोलर को सूचना देने का भी निर्देश दिया गया. इससे पहले 14 फरवरी को पुलवामा में हुए एक आत्‍मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. हमले की जिम्‍मेदारी पाकिस्‍तान स्‍थ‍ित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली थी. भारत ने इसके अगले दिन ही सेना को खुली छूट देने की बात कही थी और पाकिस्‍तान से 'मोस्‍ट फेवरेट नेशन' दर्जा वापस ले लिया था. इसके बाद घाटी में हुए सर्च ऑपरेशन में जैश के कई आतंकवादी मारे गए थे. 26 फरवरी की रात में वायुसेना ने अपने असैन्‍य कार्रवाई में पाकिस्‍तान के बालाकोट स्‍थ‍ित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के कैंप को ध्‍वस्‍त कर दिया था. भारत के इस कार्रवाई का पूरी दुनिया ने समर्थन किया.
 

VIDEO; पाक के दावे पर विदेश मंत्रालय का बयान.

 

 

 

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com