NDTV Khabar

1971 के बाद IAF ने पहली बार पार की LOC, जो कारगिल के दौरान नहीं किया, वो अब कर दिखाया

यह पहला मौका है जब भारतीय वायुसेना ने एलओसी पार कर किसी ऑपरेशन को अंजाम दिया है. यहां तक कि कारगिल युद्ध के दौरान भी एयरफोर्स ने एलओसी पार नहीं की थी. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
1971 के बाद IAF ने पहली बार पार की LOC, जो कारगिल के दौरान नहीं किया, वो अब कर दिखाया

यह पहला मौका है जब भारतीय वायुसेना ने एलओसी पार कर किसी ऑपरेशन को अंजाम दिया है.

खास बातें

  1. पहली बार भारतीय वायुसेना ने एलओसी पार कर किसी ऑपरेशन को अंजाम दिया है.
  2. ऑपरेशन में एयरफोर्स के 12 मिराज फाइटर प्लेन शामिल थे.
  3. कारगिल युद्ध के दौरान भी एयरफोर्स ने एलओसी पार नहीं की थी.
नई दिल्ली :

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए हमले के दो हफ्तों के अंदर ही भारतीय वायुसेना ने आतंकियों को मुहतोड़ जवाब दिया है. एयरफोर्स ने एलओसी के पार जाकर जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंपों पर 1000 किलो के बम गिराये हैं. जानकारी के मुताबिक तड़के 3 बजे चलाए गए ऑपरेशन में एयरफोर्स के 12 मिराज फाइटर प्लेन शामिल थे. आपको बता दें कि 1971 ते बाद यह पहला मौका है जब भारतीय वायुसेना ने एलओसी पार कर किसी ऑपरेशन को अंजाम दिया है. यहां तक कि कारगिल युद्ध के दौरान भी एयरफोर्स ने एलओसी पार नहीं की थी. 

जानकारी के मुताबिक एयरफोर्स के ऑपरेशन में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी कैंप पूरी तरह तबाह हो गए हैं. इसी संगठन ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. सूत्रों के मुताबिक ऑपरेशन पूरी तरह सफल रहा है. थोड़ी देर में रक्षा मंत्रालय की तरफ से इस पर आधिकारिक बयान भी आ सकता है. एयरफोर्स के हमले केे बाद  जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि अगर ये बात सच है तो ये बहुत बड़ी कार्रवाई है. लेकिन हमें इस पर भारत सरकार के आधिकारिक बयान का इंतजार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अभी ये देखना होगा पाकिस्तान इस कार्रवाई का किस तरह जवाब देता है.

टिप्पणियां

दूसरी तरफ, मेजर जनरल एके सिवाच NDTV से कहा कि इस बात पर कोई सवाल नहीं है कि भारत अब सबसे अधिक अलर्ट पर है. हमले बहुत सफल रहे हैं, और अब हमें सुरक्षित रहना चाहिए. वहीं, कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने मंगलवार सुबह ट्वीट किया कि अभी तक इस स्ट्राइक की पुष्टि तो नहीं हुई है. लेकिन जिस तरह से पाकिस्तान बौखला रहा है उससे लगता है कि ये सच है.


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement