NDTV Khabar

आईएएस बी चंद्रकला ने जब मेट्रो में किया सफर, तो खींची ऐसी सेल्फी कि हो गई वायरल

आईएएस बी. चंद्रकला (IAS B. Chandrakala) की एक और तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई है, दिल्ली मेट्रो में खड़े होकर सफर करने की तस्वीर को 76 k लाइक्स मिल चुके हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आईएएस बी चंद्रकला ने जब मेट्रो में किया सफर, तो खींची ऐसी सेल्फी कि हो गई वायरल

आईएएस बी चंद्रकला की फाइल फोटो.

खास बातें

  1. आईएएस बी चंद्रकला की एक और तस्वीर वायरल
  2. दिल्ली मेट्रो में सफर करने के दौरान ली सेल्फी मिले 76 हजार लाइक्स
  3. कई तस्वीरों पर प्रधानमंत्री मोदी से भी ज्यादा लाइक्स हासिल कर लेतीं हैं
नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर अपनी कई तस्वीरों पर लाइक्स पाने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित बॉलीवुड के सितारों को भी पीछे छोड़ने वाली आईएएएस बी चंद्रकला (IAS B. Chandrakala) की एक और तस्वीर वायरल हो रही है. यह तस्वीर उन्होंने दिल्ली मेट्रो में  ली है. तस्वीर देखकर लग रहा कि जैसे वह खड़ी होकर सफर कर रहीं हैं. हालांकि यह तस्वीर पुरानी है और उन्होंने छह अगस्त को अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर पोस्ट की है, मगर यह तस्वीर भी वायरल हो गई. अब  तक इस तस्वीर को 76 हजार से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं. वहीं करीब चार हजार लोगों ने आईएएस अफसर की इस तस्वीर पर कमेंट किए हैं. पिछले दिनों एनडीटीवी ने एक रिपोर्ट में कई तस्वीरों पर मिले लाइक्स के आधार पर तुलना कर बताया था कि कैसे आईएएस बी चंद्रकला सोशल मीडिया की सनसनी बन चुकीं हैं.  

यह भी पढ़ें- एक महिला IAS, जिन्होंने लाइक्स पाने में PM मोदी और बॉलीवुड के सितारों को भी छोड़ा पीछे 

टिप्पणियां

कैसे चर्चित हुईं चंद्रकला
बी चंद्रकला तेलंगाना के करीमनगर जिले की रहने वाली हैं. 2008 की यूपी काडर आईएएस हैं. बुलंदशहर में डीएम रहते चंद्रकला का 2014 में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसने उन्हें सोशल मीडिया की सनसनी बना दिया. उस वीडियो में वह सड़क की खराब गुणवत्ता पर ठेकेदार और इंजीनियर को सरेआम फटकार लगा रहीं थीं. बार-बार कर रहीं थीं कि भ्रष्टाचार करते... शर्म नहीं आती... बी चंद्रकला ने नगरपालिका के विकास कार्यों की जांच के दौरान पाया था कि घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया है. इसके बाद उन्होंने ऐसे तेवर में मातहतों को फटकार लगाई कि उसका वीडियो वायरल हो गया था. लोगों ने 'डीएम हो तो ऐसा'-कहकर खूब यह वीडियो शेयर किया था. इसके बाद चंद्रकला के सोशल मीडिया फॉलोवर्स की तादाद बढ़ती गई. मेरठ में डीएम रहने के बाद मार्च 2017 से प्रतिनियुक्ति पर वह दिल्ली पहुंचीं और केंद्र सरकार में उन्हें स्वच्छता मिशन को आगे बढ़ाने की अहम जिम्मेदारी मिली.


शादी के बाद बनीं आईएएस
आईएएस बनने से पहले बी चंद्रकला की शादी हो चुकी थी. मगर उन्होंने हार नहीं मानी. शादी के बाद डिस्टेंस लर्निंग से उन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई की. इसके बाद संघ लोकसेवा आयोग की परीक्षा में सफलता हासिल की. उन्हें उत्तर-प्रदेश का काडर मिला. बी चंद्रकला ट्विटर पर भी काफी सक्रिय हैं. शोहरत ही नहीं कई बार बी चंद्रकला विवादों की वजह से भी चर्चा में रहीं. एक पत्रकार से फोन पर बहस का के वायरल ऑडियो के चलते भी सुर्खियों में रह चुकीं हैं. वहीं फरवरी, 2016 में बिना अनुमति के सेल्फी लेने पर एक युवक को जेल भिजवाने के कारण भी आईएएस बी चंद्रकला सुर्खियों में रहीं. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement