NDTV Khabar

महिला IAS अधिकारी के गांधी-विरोधी ट्वीट पर बवाल, NCP ने की निलंबन की मांग

निधि ने ट्वीट डिलीट कर सफाई देते हुए कहा कि उनके ट्वीट की गलत व्याख्या की गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महिला IAS अधिकारी के गांधी-विरोधी ट्वीट पर बवाल, NCP ने की निलंबन की मांग

निधि चौधरी बृहन्मुंबई महानगरपालिका की उप निगमायुक्त के तौर पर काम कर रही हैं.

नई दिल्ली:

मुंबई की महिला आईएएस अधिकारी निधि चौधरी द्वारा किए गए गांधी-विरोधी ट्वीट को लेकर विवाद पैदा हो गया है. अधिकारी ने पूरी दुनिया से महात्मा गांधी की प्रतिमाएं हटाने और भारतीय मुद्रा से उनकी तस्वीर हटाने की बात कही थी. उन्होंने राष्ट्रपिता के नाम वाली सड़कों और संस्थाओं का नाम बदलने की भी मांग की थी और गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को धन्यवाद कहा था. हालांकि बाद में इस ट्वीट को निधि ने डिलीट कर दिया और कहा कि ट्वीट व्यंग्यात्मक था और उसकी गलत व्याख्या की गई है.  लेकिन राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने अधिकारी को निलंबित करने की मांग की है.  शनिवार को राकांपा नेता जितेन्द्र अवहद ने चौधरी को निलंबित कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की. 

निधी ने 17 मई को किए गए अपने ट्वीट में लिखा था, ‘इस साल 150वीं जयंती का कितना सुन्दर समारोह चल रहा है. अब वक्त आ गया है कि हम अपने नोटों से उनका चेहरा हटाएं, दुनिया से उनकी प्रतिमाएं हटाएं, उनके नाम वाली संस्थाओं और सड़कों का फिर से नामकरण करें. हमारी ओर से यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी. 30-01-1948 के लिए धन्यवाद गोडसे.'


यह भी पढ़ें- महाराष्‍ट्र : जब इस घटना से दुखी CEO ने खुद की तुलना सीता और द्रौपदी से की

बृहन्मुंबई महानगरपालिका की उप निगमायुक्त के तौर पर काम कर रही निधि ने बाद में इस ट्वीट को डिलीट करते हुए एक अन्य ट्वीट में माफी भी मांगी है. शनिवार को दोबारा ट्वीट कर कहा, ‘जिन्होंने मेरे 17-05-2019 के ट्वीट को गलत समझा है, उन्हें मेरी टाइम लाइन देखनी चाहिए. पिछले कुछ महीने के ट्वीट भी अपने आप में पर्याप्त हैं. मैं व्यंग्य के साथ लिखे इस ट्वीट को गलत तरीके से समझे जाने से बहुत दुखी हूं. मैं कभी गांधी जी का अपमान नहीं करूंगी. गांधी जी हमारे राष्ट्रपिता हैं और 2019 में हम सभी को देश को बेहतर बनाने के लिए कुछ करना चाहिए. आशा करती हूं कि मेरे ट्वीट को गलत समझने वाले लोग उसमें निहित व्यंग्य को समझेंगे.'

टिप्पणियां

निधि ने इस ट्वीट के साथ में गांधी जी के सामने शीश झुकाते हुए कुछ तस्वीरों को भी शेयर किया है. निधि लगातार ही अपना बचाव करने में लगीं है और तब से वे कई ट्वीट कर चुकी हैं. 

वीडियो: IAS निधि ने गांधी जी के लिए किए गए ट्वीट को डिलीट कर दी सफाई



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement