Coronavirus: IAS अफसर और बेटे की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव, पिछले हफ्ते की थी प्रेस कॉन्फ्रेंस

अभी तक 341 लोगों के शरीर में इस वायरस की पुष्टि हुई है. आज (रविवार) दोपहर तक इसके 26 नए मामले सामने आ चुके हैं. वायरस की चपेट में आकर 6 लोगों की मौत हो चुकी है.

Coronavirus: IAS अफसर और बेटे की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव, पिछले हफ्ते की थी प्रेस कॉन्फ्रेंस

IAS अफसर और उनके बेटे की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • देश में कोरोना वायरस से 6 की मौत
  • अब तक सामने आ चुके हैं 341 मामले
  • वायरस की चपेट में 170 से ज्यादा देश
चंडीगढ़:

दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. रिपोर्ट्स के अनुसार, यह वायरस अब तक 170 से ज्यादा देशों में फैल चुका है और इसकी वजह से 11 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. करीब तीन लाख लोग इससे संक्रमित हैं. अकेले इटली में ही यह वायरस करीब 4000 लोगों की जान ले चुका है. चीन में करीब 3000 लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में भी इसके संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. अभी तक 341 लोगों के शरीर में इस वायरस की पुष्टि हुई है. आज (रविवार) दोपहर तक इसके 26 नए मामले सामने आ चुके हैं. वायरस की चपेट में आकर 6 लोगों की मौत हो चुकी है. मिल रही जानकारी के अनुसार, एक आईएएस अफसर भी इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. उनके बेटे की भी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इतना ही नहीं, पिछले हफ्ते उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की थी.

चंडीगढ़ में सबसे पहले कोरोना वायरस की पुष्टि एक महिला में हुई थी. बताया जा रहा है कि यह अधिकारी उसी महिला के संपर्क में आकर संक्रमित हुए हैं. उनके साथ उनके बेटे की भी जांच की गई. जांच रिपोर्ट में साफ हो गया कि उनका बेटा भी इस संक्रमण की चपेट में आ गया है. दोनों का इलाज चल रहा है. उन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया है. अब प्रशासन इस बात का पता लगा रहा है कि दोनों कितने लोगों के संपर्क में आए थे. प्रशासन प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद पत्रकारों की भी जांच कर सकता है.

Coronavirus: बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के खिलाफ दर्ज हुई FIR में उठ रहे ये सवाल

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) का कोरोना वायरस (Coronavirus) टेस्ट पॉजिटिव आया है. बीते शुक्रवार उन्होंने खुद इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी. कुछ दिनों पहले ही वह लंदन से लौटी थीं. कनिका का दावा है कि एयरपोर्ट पर उनकी जांच हुई थी और जांच में ऐसी कोई बात सामने नहीं आई थी. पांच दिनों पहले उन्होंने बुखार महसूस किया और जांच करवाई. जिसके बाद उनकी रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. लंदन से भारत लौटने के बाद कथित तौर पर कनिका लखनऊ में तीन पार्टियों में शामिल हुई थीं. इसमें से एक पार्टी में कई हाई-प्रोफाइल लोग मौजूद थे. कनिका कानपुर भी गई थीं. सिंगर पर आरोप लग रहे हैं कि उन्हें इसकी जानकारी थी और इसके बावजूद वह लोगों को संक्रमित कर रही थीं. गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार के लिए कनिका के खिलाफ लखनऊ के सीएमओ ने केस दर्ज कराया है.

चिदंबरम ने कोरोना वायरस पर सरकार को दिए टिप्स, बोले- PM का समर्थन करने के लिए कर्तव्यबद्ध हूं

बताते चलें कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वायरस को हराने के लिए बीते गुरुवार देश को संबोधित करते हुए आज यानी 22 मार्च को 'जनता कर्फ्यू' (Janta Curfew) का आह्वान किया था. पीएम मोदी ने कहा था कि 22 मार्च को लोग अपने घरों से बाहर न निकलें और संक्रमण रोकने की दिशा में इस प्रयास को सफल बनाएं. पीएम मोदी ने लोगों से अपील की थी कि वह समूह में एकत्रित न हों. पीएम की इस अपील के बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद डेरेक ओ ब्रायन (Derek O'Brien) ने पीएम पर हमला बोलते हुए कहा था, 'अगर पीएम मोदी जनता से सोशल डिस्टैंस बनाने की बात कर रहे हैं तो फिर संसद क्यों चल रही है. प्रधानमंत्री से पूछना चाहिए. क्या इसका मध्य प्रदेश से कोई लिंक है.'

VIDEO: कनिका कपूर हुई आइसोलेट, उनके घर के इलाके को किया गया लॉकडाउन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com