दिल्ली हिंसा की रिपोर्टिंग को लेकर केरल के दो चैनलों के प्रसारण पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 48 घंटों की लगाई रोक

मंत्रालय ने देशभर में किसी भी प्लेटफार्म से दोनों चैनलों के प्रसारण एवं पुनर्प्रसारण पर छह मार्च शाम साढ़े सात बजे से आठ मार्च शाम साढ़े सात बजे तक के लिए रोक लगा दी है.

दिल्ली हिंसा की रिपोर्टिंग को लेकर केरल के दो चैनलों के प्रसारण पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने  48 घंटों की लगाई रोक

दिल्ली हिंसा की रिपोर्टिंग को लेकर दो चैनलों पर कार्रवाई

नई दिल्ली:

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा की कवरेज को लेकर केरल के दो न्यूज चैनलों के प्रसारण पर शुक्रवार को 48 घंटे की रोक लगाते हुए कहा कि इस तरह की खबर से ‘साम्प्रदायिक विद्वेष बढ़ सकता है' ये दो चैनल --मीडिया वन और एशियानेट न्यूज टीवी हैं. उन्हें शुरूआत में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था और उनके जवाब दाखिल करने के बाद मंत्रालय ने पाया कि उन्होंने केबल टीवी नेटवर्क (नियमन) कानून, 1995 के तहत निर्धारित कार्यक्रम संहिता का उल्लंघन किया है.

दिल्ली हिंसा : मरने वाले 44 लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्टें आईं, 24 की मौत मारपीट से हुई

मंत्रालय ने देशभर में किसी भी प्लेटफार्म से दोनों चैनलों के प्रसारण एवं पुनर्प्रसारण पर छह मार्च शाम साढ़े सात बजे से आठ मार्च शाम साढ़े सात बजे तक के लिए रोक लगा दी है. दोनों चैनलों को जारी आदेशों में रिपोर्टिंग का जिक्र किया गया है जो नियमों के खिलाफ हैं और जब स्थिति काफी संवेदनशील है, ऐसे में इस तरह की रिपोर्टिंग देश भर में साम्प्रदायिक विद्वेष को बढ़ा सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: दिल्ली हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद हाईकोर्ट में सुनवाई



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)