NDTV Khabar

ICICI-Videocon Loan Case: चंदा कोच ED के समक्ष हुईं पेश, जारी हुआ था समन

आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर आईसीआईसीआई-वीडियोकॉन बैंक कर्ज धोखाधड़ी और धनशोधन से जुड़े मामले में सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुईं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ICICI-Videocon Loan Case: चंदा कोच ED के समक्ष हुईं पेश, जारी हुआ था समन

चंदा कोचर ईडी दफ्तर पहुंचीं.

नई दिल्ली:

आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चंदा कोचर आईसीआईसीआई-वीडियोकॉन बैंक कर्ज धोखाधड़ी और धनशोधन से जुड़े मामले में सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुईं. कोचर पर बैंक कर्ज धोखाधड़ी और धनशोधन के आरोप में मुकदमा दर्ज है. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि कोचर सोमवार को ईडी के खान मार्केट स्थित दफ्तर पहुंचीं. उन्हें 11 बजे ईडी के समक्ष पेश होना था. हालांकि , वह समय से कुछ देर पहले ही पहुंच गईं.

चंदा कोचर से ईडी की पूछताछ जारी, एक और कंपनी को फ़ायदा पहुंचाने का शक

सूत्रों ने कहा कि मामले के जांच अधिकारी को जांच आगे बढ़ाने के लिए कोचर की मदद की जरूरत है. धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनका बयान दर्ज किया जाएगा. ईडी ने चंदा कोचर के पति दीपक कोचर और दीपक के भाई राजीव कोचर को भी इसी मामले में समन जारी किया था. बैंक कर्ज मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने एक मार्च को छापेमारी के बाद भी चंदा कोचर और उनके पति से ईडी के मुंबई कार्यालय में पूछताछ की थी. 


ईडी ने चंदा कोचर, उनके परिवार और वीडियोकॉन समूह के वेणुगोपाल धूत के मुंबई और औरंगाबाद ठिकानों पर छापेमारी की थी. प्रवर्तन निदेशालय ने इस साल की शुरुआत में चंदा कोचर , उनके पति दीपक कोचर , धूत और अन्य के खिलाफ आईसीआईसीआई बैंक द्वारा वीडियोकॉन समूह को 1,875 करोड़ रुपये के कर्ज को मंजूरी देने के मामले में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार की जांच के लिए पीएमएलए के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था. 

टिप्पणियां

वीडियो- ICICI मामला: FIR पर साइन करने वाले CBI अफसर का ट्रांसफर 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Children's Day Speech: बाल दिवस पर दे सकते हैं ये भाषण

Advertisement