ICSE बोर्ड की परीक्षाएं नहीं होंगी स्थगित, सचिव गेरी अराथून ने दी यह दलील...

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने बुधवार को CBSE और देश के सभी शैक्षणिक संस्थानों को निर्देश दिया कि कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर सभी परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित कर दी जाए.

ICSE बोर्ड की परीक्षाएं नहीं होंगी स्थगित, सचिव गेरी अराथून ने दी यह दलील...

ICSE बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित नहीं की गई है

खास बातें

  • ICSE की परीक्षाएं नहीं हुई स्थगित
  • परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी- गेरी अराथून
  • MHRD ने परीक्षाएं स्थागित करने का दिया है आदेश
नई दिल्ली:

देश भर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के बीच, मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने बुधवार को CBSE और देश के सभी शैक्षणिक संस्थानों को निर्देश दिया कि कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर सभी परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित कर दी जाएं. इधर सरकार के इस फैसले पर ICSE ( Indian Certificate of Secondary Education) के सचिव  गेरी अराथून ने कहा है ‘‘परीक्षाएं स्थगित नहीं की गई हैं और फिलहाल की स्थिति के अनुसार यह निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित होंगी'' . उन्होंने कहा है कि आईसीएसई एक निजी बोर्ड है. यदि हमें कोई आदेश दिया जाएगा तो हम MHRD के आदेशों का पालन करेंगे. लेकिन सरकार द्वारा जारी सर्कुलर का हम हिस्सा नहीं है. हमें किसी भी तरह का आदेश अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है. हम इस मामले पर कल सुबह फैसला लेंगे. 

Coronavirus: सरकार ने सभी स्कूल, विश्वविद्यालय और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित करने को कहा

गौरतलब है कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सचिव अमित खरे ने एक आधिकारिक संदेश में कहा, ‘‘शैक्षिक सत्र और परीक्षा कार्यक्रम बनाये रखना जरूरी है, लेकिन साथ ही विभिन्न परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों के साथ ही शिक्षकों एवं अभिभावकों की सुरक्षा भी उतनी ही महत्वपूर्ण है.''उन्होंने कहा, ‘‘सीबीएसई बोर्ड परीक्षा सहित चल रही सभी परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित की जाएं और उसके बाद पुन:र्निर्धारित की जाएं.''

VIDEO: प्राइम टाइम: भारत में कोरोना का बढ़ा कहर, कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com